कभी राम जन्मभूमि पर अस्पताल बनाने के समर्थक थे रणवीर शौरी, अब बोले- ‘मुझे शर्म आती है कि मैं धर्म का त्याग करने को तैयार था’

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता रणवीर शौरी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर को लेकर एक पोस्ट लिखी है। एक था टाइगर और सोनचिरैया जैसी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता की ये पोस्ट एक माफीनामा है। इसमें उन्होंने कहा है कि वह इस बात के लिए शर्मिंदा हैं कि किसी समय शांति के लिए मंदिर की बलि देने को तैयार थे।

रणवीर शौरी ने एक्स पर लिखा, “मैं उन कई हिंदुओं में से एक था जो अयोध्या में मंदिर की बलि देने के लिए तैयार थे और उसके स्थान पर एक स्मारक या अस्पताल बनाने के लिए तैयार थे, ताकि हम समुदायों के बीच लंबे समय से चले आ रहे इस संघर्ष को समाप्त कर सकें। आज मुझे शर्म आती है कि मैं शांति की वेदी पर धार्मिकता का बलिदान देने को तैयार था। शर्म आती है कि मैं मर्यादा पुरूषोत्तम श्री राम और उनके मूल्यों के लिए खड़ा नहीं हुआ। सत्य और न्याय के लिए यह लंबी और कठिन लड़ाई लड़ने वाले सभी लोगों को मेरी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मैं भगवान राम से भविष्य के लिए क्षमा और सद्बुद्धि की प्रार्थना करता हूं। मैं प्रार्थना करता हूं कि धर्म हमारी इस महान भूमि पर अनंत काल तक कायम रहे और अपने साथ भारत के सभी लोगों के लिए स्थायी शांति और समृद्धि लाए। जय श्री राम।”

रणवीर शौरी की इस पोस्ट पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं भी आई हैं। एक यूजर ने लिखा कि ऐसी बात कहने के लिए साहस की जरूरत होती है, बाकि समय तो बलवान है ही। एक अन्य यूजर ने लिखा श्री राम की शरण मिलने में कभी देर नहीं होती। हममें से अधिकांश लोग छद्म धर्मनिरपेक्षता और फर्जी खबरों से अंधे थे।

बता दें कि अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर का उद्धाटन 22 जनवरी को पीएम मोदी करेंगे। अयोध्या में अगले माह प्राण प्रतिष्ठा के बाद बड़े पैमाने पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने की संभावना है उसको देखते हुए राज्य के अनेक विभाग तैयारी कर रहे हैं। भगवान श्री राम की जन्‍म स्‍थली अयोध्या में बनाये जा रहे भव्य राम मंदिर में अगले वर्ष 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश-विदेश से बड़ी संख्या में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए ‘टेंट सिटी’ का निर्माण कराया जा रहा है, जिसमें 80 हजार श्रद्धालुओं के ठहरने की व्यवस्था होगी।