शहंशाह के दिल में अब भी बसा है रेखा का नाम! अमिताभ के ट्वीट ने फिर दी अफवाहों को हवा…

Rekha's name still resides in Shahenshah's heart! Amitabh's tweet again fueled the rumors...
Rekha's name still resides in Shahenshah's heart! Amitabh's tweet again fueled the rumors...
इस खबर को शेयर करें

Amitabh Bachchan And Rekha: बॉलीवुड (Bollywood) के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कौन बनेगा करोड़पति के ऑफ एयर होने के बाद अपने बिजी शेड्यूल से सोशल मीडिया के लिए थोड़ा सा वक्त निकाल लिया है। हाल ही में अमिताभ बच्चन अपने ट्वीट के नंबरों की गलती के कारण सुर्खियों में आए थे। इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट कर अपनी गलती को सुधारते हुए अपने ट्वीट का सही क्रम जनता के साथ सांझा किया था। लेकिन, आज के ही अपने एक और ट्वीट को लेकर बिग बी एक बारे फिर जनता की नजरों में आ गए हैं। इस बार अमिताभ बच्चन ने अपने जवानी के दिनों की एक तस्वीर को सांझा किया। उन्होंने अपने ट्वीट के कैप्शन में लिखा कि “T4520 – ये जो हो सकता था, पर हो न सका!”

अमिताभ के साथ बहुत बार जुड़ा है रेखा का नाम
बता दें कि अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट पर उनके फैंस का मिक्स रिएक्शन देखने को मिला है। कई लोग ऐसे हैं, जो ये जानना चाहते हैं कि आखिर बिग बी की जिंदगी में ऐसा क्या होने वाला था, जो नहीं हो सका। वहीं कुछ लोगों ने बिग बी के इस ट्वीट को बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक रेखा (Rekha) से जोड़कर देखा है। जी हां, कई लोगों का मानना है कि अमिताभ बच्चन रेखा से शादी करना चाहते थे, लेकिन यह हो नहीं सका और उनकी शादी जया भादुरी से हो गई। अमिताभ बच्चन और रेखा की अधूरी प्रेम कहानी किसी से भी छिपी नहीं है। इन दोनों को ही अपने समय की बेहतरीन जोड़ी में से एक माना जाता था। दोनों ने कई यादगार और ब्लॉकबस्टर फिल्में साथ में की थीं, लेकिन इनकी जोड़ी रियल लाइफ की अपनी लव स्टोरी को अपने अंजाम तक पहुंचाने में कामयाब ना हो सकी।

बॉलीवुड की एवरग्रीन अधूरी प्रेम कहानी
वैसे तो बॉलीवुड में प्रेम कहानियों की कोई कमी नहीं है, क्योंकि एक्टर्स के रील लाइफ लव को रियल बनने में ज्यादा वक्त नहीं लगता। ऐसे में कई लव स्टोरीज शादी के पवित्र बंधन तक पहुंचती हैं और कई यादगार लेकिन अधूरी रह जाती हैं। ऐसी ही कहानी है अमिताभ बच्चन और रेखा की, जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है। अमिताभ की रेखा से पहली मुलाकात 1972 में हुई थी, प्रोडूसर जीएम रोशन और निर्देशक कुंदन कुमार ने अमिताभ-रेखा को लेकर ‘अपने-पराये’ फिल्म की शूटिंग शुरू की थी, लेकिन कुछ दिन की शूटिंग के बाद यह फिल्म बंद हो गई। बाद में अमिताभ बच्चन की जगह संजय खान को लेकर यह फिल्म ‘दुनिया का मेला’ नाम से बनकर 1974 में बड़े पर्दे पर आई थी और फ्लॉप हो गई थी।

1973 में बढ़ी थी रेखा-अमिताभ के बीच नजदीकियां
रेखा और अमिताभ 1973 में ‘नमक हराम’ नाम की फिल्म में साथ नजर आए, लेकिन इस फिल्म में रेखा अमिताभ के नहीं बल्कि राजेश खन्ना के अपोजिट थीं। इसलिए अमिताभ-रेखा के बीच कोई खास बातचीत नहीं हो पाई। इसके बाद जिंदगी ने 1976 में अमिताभ बच्चन और रेखा को फिर एक बार आमने-सामने लाकर खड़ा कर दिया था। यह तब हुआ जब निर्माता टीटू और निर्देशक दुलाल गुहा ने इन दोनों को अपनी फिल्म ‘दो अनजाने’ में एक साथ कास्ट किया था। यहां दिलचस्प बात यह थी कि फिल्म में इनके किरदारों के नाम अमित और रेखा ही थे। इस फिल्म में रेखा हीरोइन जरूर थीं, लेकिन उनका रोल नेगेटिव टच वाला था।

रेखा ने बिना नाम लिए जया बच्चन पर साधा था निशाना
रिपोर्ट्स की मानें तो अमिताभ बच्चन और रेखा ने फिल्म दो अंजाने के दौरान ही एक दूसरे को डेट करना शुरू किया था। इनकी रील लाइफ कैमिस्ट्री का अंदाजा लोगों को उस वक्त हुआ, जब फिल्म गंगा की सौगंध के सेट पर रेखा के साथ बदसलूकी करने पर अमिताभ का अपने को स्टार पर गुस्सा फूटा था। इसके बाद ही दोनों को लेकर उड़ती अफवाहों ने सुर्खियां बटोरी थीं। हालांकि, अमिताभ और रेखा ने कभी भी सार्वजनिक तौर पर अपने प्यार को कबूल नहीं किया, लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान रेखा ने बिना नाम लिए निशाना जरूर साधा था। उन्होंने कहा था कि “किसी को इसकी फिक्र नहीं कि मैं क्या चाहती हूं। मैं तो दूसरी औरत हूं न।”

‘सिलसिला’ में आखिरी बार दिखी थीं ये बेहतरीन जोड़ी
इसी इंटरव्यू में जया के बारे में बात करते हुए बिना नाम लिए उन्होंने कहा कि “दूसरा इंसान तो सबकी नजर में बेचारा बना है। मुझे समझ नहीं आता कोई ऐसे शख्स के साथ एक छत के नीचे कैसे रह सकता है, जब वह जानता है कि वह किसी और से प्यार करता है।” बता दें कि अमिताभ और रेखा ने आखिरी बार ‘सिलसिला’ फिल्म एकसाथ की थी। उसके बाद दोनों कभी भी साथ नजर नहीं आए। लोगों का यह भी कहना है कि ‘सिलसिला’ फिल्म अमिताभ, रेखा और जया की असल जिंदगी पर आधारित थी। इस फिल्म के बाद अमिताभ और रेखा के बीच दूरियां बढ़ती गई। आज भी दोनों जब कहीं एकसाथ दिखते हैं, तो एक-दूसरे से नजरें चुराते नजर आते हैं।