अभी अभीः अग्निपथ मामले पर कल भारत बंद का ऐलान, कर लें तैयारी, घर से निकलने से पहले…

सेना की नई भर्ती स्कीम अग्निपथ के विरोध में विपक्ष ने सोमवार को भारत बंद का ऐलान किया है। भारत बंद के मद्देनजर रेलवे पुलिस ( RPF) और GRP थाने को अलर्ट मोड पर रखा गया है। इधर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने घोषणा की है कि इस योजना के विरोध कल यानी सोमवार को पूरे देशभर में प्रदर्शन करेगी।

Right now: Announcement of Bharat Bandh tomorrow on Agneepath case, make preparations, before leaving the house...
Right now: Announcement of Bharat Bandh tomorrow on Agneepath case, make preparations, before leaving the house...
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। सेना की नई भर्ती स्कीम अग्निपथ के विरोध में विपक्ष ने सोमवार को भारत बंद का ऐलान किया है। भारत बंद के मद्देनजर रेलवे पुलिस ( RPF) और GRP थाने को अलर्ट मोड पर रखा गया है। इधर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने घोषणा की है कि इस योजना के विरोध कल यानी सोमवार को पूरे देशभर में प्रदर्शन करेगी।

भारत बंद की खबरों को लेकर अजमेर प्रशासन हुआ अलर्ट, दिए ये निर्देश

Ajmer: अग्निपथ योजना को लेकर 20 जून सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया गया है और भारत बंद को लेकर सोशल मीडिया पर भी लगातार अपील करते हुए वायरल मैसेज भी सामने आ रहे हैं.

इसको लेकर आज जिला कलेक्टर अंशदीप और एसपी विकास शर्मा ने अधिकारियों के साथ बैठक की और प्रस्तावित बंद को लेकर विचार विमर्श करते हुए वायरल मैसेज की जानकारी जुटाई जा रही है. साथ ही जिन स्थानों पर अजमेर में युवाओं के एकत्रित होने की जानकारी मिल रही है वहां पर एहतियातन सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं.

झारखंड में कल बंद रहेंगे सारे सरकारी स्कूल और निजी स्कूल

झारखंड में सोमवार को प्रस्तावित भारत बंद के मद्देनजर राज्य में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है। झारखंड के शिक्षा सचिव राजेश शर्मा ने यह आदेश जारी किया है। झारखंड के शिक्षा विभाग के सचिव राजेश शर्मा ने कहा, ‘कुछ संगठनों द्वारा आहूत भारत बंद के मद्देनजर, झारखंड में सभी स्कूल कल, 20 जून को बंद रहेंगे। एहतियात के तौर पर यह निर्णय लिया गया है।

हेमंत सोरेन सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि सोमवार को कुछ संगठनों की ओर से भारत बंद की अपील की गई है। इस बंद को ध्यान में रखते हुए कल यानी सोमवार को सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रखें। इस आदेश को सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारियों और जिला शिक्षा अधीक्षकों को मैसेज के जरिये भेजकर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

केरल बढ़ायी गयी सुरक्षा

20 जून को भारत बंद के आह्वान के बीच, केरल पुलिस ने बताया कि सार्वजनिक संपत्ति को क्षति पहुंचाने या हिंसा में शामिल होने वाले किसी भी व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए पूरा पुलिस बल तैनात रहेगा. राज्य के पुलिस प्रमुख अनिल कांत ने सार्वजनिक हिंसा और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को जबरन बंद कराने के विरुद्ध कर्मियों को दिशा निर्देश जारी किये हैं. कांत ने जिले के पुलिस प्रमुखों को निर्देश दिया है कि 20 जून को अदालतों, केरल राज्य बिजली बोर्ड के कार्यालयों, परिवहन निगम तथा निजी बसों और सरकारी कार्यालयों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए.

कई ट्रेनें रद्द

अग्निपथ योजना’ के खिलाफ जारी प्रदर्शन के कारण पूर्वी रेलवे ने रविवार को कोलकाता और पश्चिम बंगाल के अन्य क्षेत्रों को जोड़ने वाली 29 ट्रेन रद्द कर दीं. जबकि बिहार के विभिन्न हिस्सों में, महाराष्ट्र के बांद्रा और गुजरात के अहमदाबाद में चलने वाली सात ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जबकि दो ट्रेनों के मार्ग में कटौती की गई है.