अभी अभी: छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने का अलर्ट, यहां देखें

इस खबर को शेयर करें

रायपुरः New weather system surrounding in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में मानसून सक्रिय हो चुका छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। बस्तर संभाग के नारायणपुर सुकमा और बीजापुर में भारी बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग ने बिजली गिरने की भी चेतावनी दी है।

छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में राजनांदगांव धमतरी बालोद और गरियाबंद में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है. बस्तर संभाग के बाकी जिलों के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है । छत्तीसगढ़ में एक मानसून द्रोणिका भी बनी हुई है जो रायपुर के ऊपर से गुजर रही है । बता दें कि दो-तीन दिनों से छत्तीसगढ़ खासकर दक्षिणी छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो रही है। बीते 24 घंटों में सबसे ज्यादा बीजापुर में 203 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

बस्तर में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर हैं, इंद्रावती नदी का जलस्तर बढ़ गया है… ऐसे में बाढ़ का खतरा भी जिले में मंडरा रहा है.. हालात से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने SDRF की टीम को मुस्तैद किया है। सबसे बुरी स्थिति बीजापुर सुकमा जिलों की है। यहां बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं और सैकड़ों गांव सड़क मार्ग के संपर्क से पूरी तरह से कट गए हैं।