अभी अभीः राजस्थान में होगा नेतृत्व परिवर्तन, सचिन पायलट को…

Right now: There will be a change of leadership in Rajasthan, Sachin Pilot will be...
Right now: There will be a change of leadership in Rajasthan, Sachin Pilot will be...
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। राजस्थान के बड़े कांग्रेस नेता सचिन पायलट खेमे के करीबी सूत्रों का दावा है कि राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन की संभावना है. पायलट कैंप सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट और संगठन में जल्द ही फेरबदल हो सकता है. बता दें कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. इसके एक दिन बाद यानी गुरुवार को सचिन पायलट सोनिया गांधी से मिले थे.

गहलोत ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी की समिति के साथ-साथ चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से भी मुलाकात की थी. वहीं, सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पायलट ने कहा कि पार्टी को मजबूत करने, संगठनात्मक चुनावों पर चर्चा और पार्टी अध्यक्ष को राजस्थान के राजनीतिक परिदृश्य के बारे में फीडबैक दिया है.

सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में पिछले 30 वर्षों में पांच साल बाद वैकल्पिक सरकार का चलन है यानी एक बार भाजपा और अगली बार कांग्रेस, लेकिन जो कमेटी एआईसीसी ने करीब दो साल पहले बनाई थी, उसके जरिए राजस्थान में हमने सरकार और संगठन द्वारा सही दिशा में कदम उठाए हैं. हमें उस दिशा में और अधिक एकजुट होकर काम करना है, ताकि हम 2023 में राजस्थान में सरकार बना सके और इसी को लेकर सोनिया गांधी से चर्चा की.

बता दें कि राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन के सवाल पर गुरुवार को सचिन पायलट ने कहा था कि वास्तव में हम इसी पर चर्चा कर रहे हैं. उस चर्चा में सब कुछ शामिल है. क्या करें, क्या न करें. अंतिम फैसला पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी. उन्होंने कहा कि हम जैसे लोग जो जमीन पर काम कर रहे हैं, यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उचित फीडबैक दें.