वारदात से साढ़े तीन घंटे पहले सैलून में साजिद ने किया था ये काम, युवक का बड़ा खुलासा

इस खबर को शेयर करें

बदायूं। बदायूं में दो मासूम भाइयों की हत्या को लेकर अब नए-नए खुलासे हो रहे हैं। आयुष और अहान को निर्ममता से मारने वाले साजिद को लेकर एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इस खुलासे के बाद पुलिस भी हैरान है।

दरअसल, दो बच्चों की हत्या करने से करीब साढ़े तीन घंटे पहले साजिद अपने सैलून में रोया था। वह किसी बात को लेकर बेहद परेशान दिख रहा था। यह खुलासा बाबा कॉलोनी के ही एक युवक ने पुलिस के सामने किया है।

युवक ने बताया कि वह सैलून में फेशियल कराने पहुंचा था। जब वह फेशियल करा रहा था, तब साजिद परेशान दिखाई दे रहा था, लेकिन वह किस बात को लेकर परेशान था, यह उसने पूछने पर भी नहीं बताया।

साजिद ने मंगलवार की शाम 6.30 बजे वारदात को अंजाम दिया था। साजिद ने चार बजे अपनी दुकान बंद कर दी थी। साढ़े तीन बजे के करीब बाबा कॉलोनी का ही एक युवक फेशियल कराने सैलून पर पहुंचा था।

उसका कहना है कि उस वक्त साजिद परेशान दिखाई दे रहा था। उसने साजिद से परेशानी का कारण पूछा तो उसने कारण तो नहीं बताया, लेकिन रोने लगा था। युवक के मुताबिक, ऐसा लगा कि वह किसी गहरे सदमे में है।

उसके आत्मघाती कदम उठाने का खतरा लग रहा था, लेकिन यह नहीं लगा कि वह दो बच्चों की हत्या कर देगा। बकौल युवक, कोई तो ऐसी बात थी, जिसे लेकर साजिद खुद को संभाल नहीं पा रहा था।

पुलिस की जांच में यही राज खुलना चाहिए, लेकिन यह अभी तक पहेली बना हुआ है। साजिद की परेशानी का क्या विनोद ठाकुर के घर से कोई ताल्लुक था, इस सवाल का जवाब मिलना ही चाहिए।

हत्याकांड के बाद से बाबा कॉलोनी में पुलिस बल तैनात है। पीड़ित परिवार के बाहर इंस्पेक्टर कुंवरगांव राजेंद्र बहादुर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम लगाई गई है। मंडी समिति के नजदीक मूसाझाग इंस्पेक्टर मनोज कुमार को लगाया गया है। सीओ सिटी आलोक मिश्रा भी लगातार भ्रमण करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। हालांकि मोहल्ले में अब शांति है। स्थानीय लोगों ने अपनी दुकानें भी खोलनी शुरू कर दी हैं।

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद एवं राष्ट्रीय बजरंग दल ने परिवार को पांच करोड़ रुपये की सहायता और नौकरी देने की मांग की है। प्रदेश अध्यक्ष रोहन सक्सेना ने इस संबंध में मुख्यमंत्री को चार सूत्रीय ज्ञापन भेजा है। उनका कहना है कि इस घटना से समाज में दहशत फैलाने की कोशिश की गई है।

उधर, दो बच्चों की हत्या के सह आरोपी जावेद को पुलिस ने शुक्रवार को सीजेएम मोहम्मद साजिद के न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इस मामले में अब जावेद की कोर्ट में अगली पेशी चार अप्रैल को होगी।

बाबा कॉलोनी निवासी ठेकेदार विनोद ठाकुर के दो बच्चों आयुष (13) व अहान (06) की 19 मार्च को शाम 6.30 बजे चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इसमें नामजद साजिद वारदात के कुछ घंटे बाद ही पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था, जबकि यह आरोपी उसके भाई जावेद ने नाटकीय ढंग से 21 मार्च को बरेली में आत्मसमर्पण कर दिया था। बदायूं पुलिस उसे लेकर आई। करीब 24 घंटे वह पुलिस के कब्जे में रहा।

शुक्रवार को दिन में 11 बजकर 35 मिनट पर कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस उसे मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी मोहम्मद साजिद की कोर्ट में पेश किया। जहां से जावेद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पेशी की अगली तारीख 4 अप्रैल लगाई गई है।

पुलिस ने जावेद और मुठभेड़ में मारे गए उसके भाई साजिद के खिलाफ जो मुकदमा दर्ज किया है, उसके मुताबिक दोनों हत्या के इरादे से एक साथ विनोद के घर घुसे थे। दोनों पर हत्या और जानलेवा हमले की धाराएं लगाई गईं हैं।

जावेद पर इन धाराओं में दर्ज किया गया है मुकदमा
धारा 452 – अवैध रूप से घर में घुसना (सात साल तक की सजा और अर्थदंड)
धारा 307- हत्या का प्रयास (10 साल तक की सजा और जुर्माना)
धारा 302- हत्या ( मृत्यु दंड या आजीवन कारावास की सजा के साथ जुर्माना)
धारा 34 – समान आशय (दो या दो से अधिक एक राय होकर अपराध करें )