SBI दे रहा है जबरदस्त कमाई का मौका, एक बार जमा करें पैसा, हर महीने होंगे मालामाल!

SBI is giving tremendous earning opportunity, deposit money once, will be rich every month!
SBI is giving tremendous earning opportunity, deposit money once, will be rich every month!
इस खबर को शेयर करें

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) अपने कस्टमर्स के कई तरह की सेविंग स्कीम चलाता है। इसी में एक स्कीम है एसबीआई एन्युटी डिपॉजिट स्कीम (SBI Annuity Deposit Scheme), जिसमें एकमुश्त पैसा डिपॉजिट कर हर महीने कमाई कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे…

SBI Annuity Deposit Scheme क्या है
एसबीआई की वेबसाइट पर मौजूद पर मौजूद जानकारी के अनुसार, Annuity Deposit Scheme ऐसी स्कीम है, जिसमें कोई भी 3 से 10 साल तक के लिए रेगुलर इनकम कर सकता है। यह स्‍कीम 36, 60, 84 या 120 महीने के लिए है। इतने समय के लिए इसमें एकमुश्त पैसा डाल सकते हैं।

एसबीआई एन्युटी डिपॉजिट स्कीम में मैक्सिमम डिपॉजिट
एसबीआई की किसी भी ब्रांच से इस स्कीम में पैसा निवेश कर सकते हैं। मैक्सिमम डिपॉजिट की कोई भी लिमिट नहीं है। इस स्कीम में इतना ही पैसा जमा करना है ताकि जितनी अवधि आपने चुनी है, उतने तक हर महीने आपको कम से कम 1 हजार रुपए मिल सके।

एसबीआई की इस स्कीम पर ब्याज दर
स्टेट बैंक अपने इस स्‍कीम में ब्‍याज दर सेविंग्‍स अकाउंट से ज्‍यादा देता है। बैंक के टर्म डिपॉजिट यानी एफडी (Fixed Deposit) पर मिलने वाला ब्याज ही मिलता है। अकाउंट ओपन करते समय, जो ब्याज दर होगी, योजना के अवधि तक वह मिलती रहेगी।

SBI की स्कीम से हर महीने कितना कमा सकते हैं
अगर इस स्कीम में 7.5 फीसदी ब्याज के आधार पर आप 10 लाख रुपए डिपॉजिट करते हैं तो हर महीने आपको 11,870 रुपए मिलेंगे। ये पैसा हर महीने EMI के तौर पर आपको मिलेंगे।

क्या एसबीआई एन्युटी डिपॉजिट स्‍कीम पर लोन ले सकते हैं
एसबीआई की एन्युटी डिपॉजिट स्‍कीम में आप लोन भी ले सकते हैं। अगर इमरजेंसी या जरूरत है तो आपके अकाउंट में जितना पैसा होगा, उसका 75 प्रतिशत तक ओवरड्रॉफ्ट आपको मिल सकता है।