उत्तराखंड में स्‍कूल बस पलटी, दो की मौत, कई गंभीर, चिल्‍ड्रंस डे पर घूम कर आ रहे थे

School bus overturned in Uttarakhand, two killed, many serious, were coming on Children's Day
School bus overturned in Uttarakhand, two killed, many serious, were coming on Children's Day
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: उत्तराखंड के ऊधमसिंहनगर जिले के सितारगंज में बाल दिवस पर घूमने गए बच्‍चों की एक बस हादसे का शिकार हो गई। हादसे में कई बच्‍चे गंभीर रूप से घायल बताए गए हैं। दो लोगों की मौत की खबर बताई जा रही है। इनमें से एक छात्रा और मह‍िला स्‍टाफ बताई जा रही है। सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने इस घटना पर शोक जताया है।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, चिल्‍ड्रंस डे पर नानकमत्‍ता घूमकर वेदराम स्‍कूल के बच्‍चों की बस सामने से आ रहे ट्रक से टकरा कर हादसे का शिकार हो गई और पलट गई। बस में बच्‍चों और स्‍कूल स्‍टाफ समेत 58 लोग सवार थे। बच्‍चों को अस्‍पताल पहुंचाया गया है।

धामी ने किया ट्वीट
उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने इस घटना पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, नयागांव भट्टे (सितारगंज) में वेदराम स्कूल, किच्छा की बस के दुर्घटनाग्रस्त होने का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। हादसे में 2 लोगों के निधन एवं कई छात्राओं के घायल होने की अत्यंत पीड़ादायक सूचना मिली है। प्रशासन द्वारा सभी घायलों को उपचार हेतु नजदीकी अस्पताल भेज दिया गया है।’

सीएम धामी ने मृतकों के परिवार को दो लाख रूपये की सहायता राशि देने के साथ ही सभी घायलों का सरकार की ओर से निशुल्क इलाज सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने दुर्घटना की मजिस्ट्रीयल जांच कें भी निर्देश दिये हैं।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, स्‍कूल बस का ड्राइवर बस को रॉन्‍ग साइड से लेकर जा रहा था। इसी दौरान किच्‍छा हाइवे पर भिटौरा के पास बस की टक्‍कर एक तेज रफ्तार ट्रक से हो गई। टक्‍कर इतनी जबर्दस्‍त थी कि बस पलट गई। इसके बाद चीख-पुकार मच गई, स्‍थानीय लोगों ने फौरन घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया।