दूल्हे का फेस देखकर सहेलियों की छूटी हंसी, दुल्हन बोली-हमे ऐसा दूल्हा नहीं चाहिए

Seeing the groom's face, the friends laughed, the bride said - we do not want such a groom
Seeing the groom's face, the friends laughed, the bride said - we do not want such a groom
इस खबर को शेयर करें

कौशांबी: यूपी के कौशांबी में शादी के दौरान हंगामा हो गया। द्वारचार की रस्म के लिए दूल्हा जैसे ही लड़की के दरवाजे पर पहुंचा तो दुल्हन की सहेलियों दूल्हे का फेस देखकर हंसने लगीं। सहेलियों ने दूल्हे के बारे में जाकर तुरंत दुल्हन को बताया। होने वाले पति को देखने के लिए दुल्हन भी बेताब हो चली। दुल्हन ने जैसे ही दूल्हे को देखा तो वह भड़क उठी और पिता पर सारा गुस्सा निकाल दिया। दुल्हन ने कहा, मुझे ऐसा दूल्हा नहीं चाहिए। बेटी का ऐसा सवाल सुन बारातियों व घरातियों में हड़कंप मच गया। काफी देर तक मान मनौव्वल व सामाजिक बेइज्जती की बात बताने पर बेटी आखिर कार मान गई।

सुबह छह बजे के बाद वर वधू की शादी हुई। दुल्हन पिया के घर गई। क्षेत्र के एक गांव में मिर्जापुर जिले के एक गांव से बारात पहुंची थी, द्वारचार के समय बेटी की सहेलियों ने काला दूल्हा देखा तो वह हंसी ठिठोली करते हुए दुल्हन के पास तक पहुंच दूल्हे के काले होने की बात बताई तो दुल्हन होने वाले पति को देखने पहुंच गई। वर को कुछ दूर से देखने के बाद वह मंडप में पहुंचकर रोने लगी। उसे रोता देख घरात की महिलाएं अनहोनी आशंका से ग्रसित उसके पास पहुंच गई। बोली कि बेटी इस समय खुशी का वक्त है, आखिर वह क्यों रो रही है।

महिलाओं के कुछ देर तक पूंछने के बाद वह बोली कि उसे ऐसे काले दूल्हे से शादी नहीं करना है। इस बात की जानकारी बारात मालिक तक पहुंची तो वह परेशान हो गए, अपने होने वाले समधी के पास पहुंच बोले कि इस बात की जानकारी तो उन्हें पहले से थी, तब ऐसी बात कहां से आ गई।