उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड का सिलसिला बरकरार, पहाड़ों में पाला ने बढ़ाई परेशानी; कोहरे का कहर जारी

Severe cold continues in Uttarakhand, frost increases problems in the mountains; fog continues to wreak havoc
Severe cold continues in Uttarakhand, frost increases problems in the mountains; fog continues to wreak havoc
इस खबर को शेयर करें

देहरादून। कोहरे की मार से उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्र हलकान हैं। वहीं, पहाड़ों में पाला परेशानी बढ़ा रहा है। दिनभर सर्द हवाएं चलने से कंपकंपी बढ़ गई है। नववर्ष के पहले दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहा। मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं घना कोहरा छाया रहा। हालांकि, दिन में ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिली। पर्वतीय क्षेत्रों में सुबह-शाम कड़ाके की ठंड से जनजीवन प्रभावित है। अगले कुछ दिन मैदानी क्षेत्रों में कोहरे का प्रकोप बना रह सकता है।

सामान्य से अधिक रहा तापमान
सोमवार को दून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहा। पर्वतीय क्षेत्रों में भी चटख धूप खिलने के बावजूद रात को पाला गिरने से कड़ाके की ठंड रही। ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार के ज्यादातर क्षेत्रों में घने कोहरे के कारण जनजीवन प्रभावित है। फिलहाल प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में तापमान सामान्य से अधिक बना हुआ है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, उत्तराखंड में अगले कुछ दिन मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। पर्वतीय क्षेत्रों में धूप खिली रह सकती है। मैदानी क्षेत्रों में कोहरे का प्रकोप जारी रहेगा। ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार और देहरादून समेत अन्य मैदानी क्षेत्रों में घने कोहरे को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। तापमान में मामूली गिरावट के आसार हैं।

शहर – अधिकतम – न्यूनतम
देहरादून – 21.4 – 8.6

ऊधमसिंह नगर – 19.8 – 11.0

मुक्तेश्वर – 14.5 – 4.6

नई टिहरी – 16.7 – 4.6

मसूरी – 14.7 – 4.8

नैनीताल – 17.6 – 7.4