गुरुग्राम के मॉल में चल रहा था सेक्स बाजार, पुलिस ने छुड़ाईं 17 लड़कियां

Sex market was running in Gurugram mall, police rescued 17 girls
Sex market was running in Gurugram mall, police rescued 17 girls
इस खबर को शेयर करें

गुरुग्राम: मानेसर पुलिस ने पांच स्पा सेंटरों में एक साथ छापेमारी कर देह व्यापार का भंडाफोड़ किया है। स्पा सेंटर से पुलिस ने काम करने वाली 17 युवतियों को छुड़ाया गया है। पिछले कई महीनों से ये युवतियां स्पा सेंटर में रुपये लेकर देह व्यापार का काम कर रही थीं। पुलिस ने मानेसर थाने में स्पा सेंटर के पांच मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया। एक स्पा सेंटर में छापेमारी के दौरान मौजूद मैनेजर को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपी मैनेजर की पहचान मूलरूप से उत्तरप्रदेश के हापुड़ निवासी ललित कुमार के रूप में हुई है।

2 हजार रुपये थी फीस

-03 घंटे पांच स्पा सेंटर में की गई छापेमारी

-06 महीने से मॉल और मार्केट में चल रहे थे स्पा सेंटर

-02 हजार रुपये में स्पा सेंटर में मिलती थी हर सुविधा

खुफिया इनपुट पर ऐक्शन

मानेसर पुलिस को स्पा सेंटर में देह व्यापार की सूचना मिलने पर सोमवार शाम को स्पेशल ऑफिसर एसीपी मुख्यालय सुशीला के नेतृत्व में पांच अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट प्रमोद गुप्ता इंजीनियर जीएमडीए को बनाया गया। पांच पुलिसकर्मियों को सिविल ड्रेस में तैयार किया गया और सभी को दो-दो हजार रुपये देकर नकली ग्राहक के रूप में तैयार किया गया।

नकली ग्राहक बन पहुंचे पुलिसकर्मी

सोमवार शाम को सबसे पहले टीमें सेक्टर-2 स्थित आम्रपाली की बिल्डिंग में पहुंची। वहां पर चार पुलिसकर्मियों को अलग-अलग चार स्पा सेंटर में नकली ग्राहक बनाकर भेजा गया। पीएसआई देवेंद्र को सिल्की स्पा सेंटर, पीएसआई सुरेंद्र को न्यू आरोमा, पीएसआई नीरज न्यू पैलेस स्पा और पीएसआई राजबीर को जेड ब्लैक स्पा सेंटर में सभी को दो-दो हजार रुपये देकर भेजा गया।

छापेमारी के दौरान ग्राहक और युवतियां मिलीं

पीएसआई सुरेंद्र न्यू अरोमा स्पा सेंटर में पहुंचे और वहां पर एक युवती मिली। उसने बताया कि स्पा सेंटर का मालिक शैलेंद्र कुमार है। रुपये लेकर देह व्यापार का काम होता है। स्पा सेंटर में रुपये लेने के बाद जब वह कमरे के अंदर गए, तो बाहर खड़ी टीम को सूचना दी। टीम को स्पा सेंटर से छह लड़कियां और चार ग्राहक भी मिले। सिल्की स्पा सेंटर में छापेमारी के दौरान सामने आया कि इसका मालिक पवन है।

तीन युवतियां और दो ग्राहक मिले

टीम के द्वारा अन्य कमरों की जांच करने पर तीन युवतियां और दो ग्राहक मिले। न्सू पैलेस स्पा सेंटर में छापेमारी के दौरान टीम पूछताछ में सामने आया कि इसका मालिक प्रियांशु चौधरी है। सेंटर की तलाशी लेने पर तीन युवतियां और एक ग्राहक मिला। चौथी टीम के जेड-ब्लैक स्पा सेंटर में छापेमारी के दौरान सामने आया कि इसका मालिक पंकज पाल है। यहां टीम को सेंटर से सिर्फ एक युवती मिली।

मार्केट में भी चल रहा था स्पा सेंटर

पांचवी टीम ने सेक्टर-एक मार्केटी में स्थित मैजिक टच नामक सपा सेंटर में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान टीम को स्पा सेंटर में मैनेजर ललित कुमार मिला और पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि सेंटर का मालिक कमल उर्फ राजू है। सेंटर से पुलिस को एक अवैध ग्राहक ही मिला।

छह महीने से चल रहे सेंटर

मानेसर थाना प्रभारी वीरेंद्र खत्री ने बताया कि छह महीने से स्पा सेंटर चल रहे थे। यहां पर स्पा के नाम पर देह व्यापार का कारोबार होता था। कई दिनों से मिल रही शिकायतों के बाद छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान पांच स्पा सेंटर से 17 युवतियों को रेस्क्यू करने के साथ-साथ एक मैनेजर को गिरफ्तार किया गया, जबकि पांच स्पा सेंटर के मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज कर किया गया है। 17 युवतियां और छह ग्राहकों को रेस्क्यू किया गया। सभी को मामले में गवाह बनाया गया है।