हिमाचल में शर्मनाक कारनामा, सुहागन बहू को विधवा बताकर उपप्रधान ने BPL श्रेणी में किया शामिल

इस खबर को शेयर करें

मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के सरकाघाट उपमंडल के तहत आने वाली ग्राम पंचायत भांबला के पूर्व उपप्रधान रत्न चंद ठाकुर पर अपनी सुहागन बहू को विधवा बताकर BPL परिवार में शामिल करने का आरोप लगा है. इस बात का खुलासा खुद पंचायत की मौजूदा प्रधान सुनीता देवी ने किया है. पंचायत प्रधान सुनीता देवी और पूर्व उपप्रधान रत्न चंद ठाकुर के वाद-विवाद का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. वीडियो खुद प्रधान सुनीता देवी ने ही बनाया है. वीडियो में दोनों के बीच जमकर बहस हो रही है और दोनों एक-दूसरे पर खूब आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं.

पंचायत प्रधान सुनीता देवी से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि पूर्व उपप्रधान रत्न चंद ठाकुर ने अपनी सुहागन बहू को विधवा बताकर गलत ढंग से बीपीएल परिवार में शामिल किया था. इसके सारे दस्तावेज पंचायत के पास मौजूद हैं. इन्हीं के आधार पर बीडीओ (सरकाघाट) को लिखित में शिकायत सौंप दी है और मामले की जांच की मांग की गई है.

‘झूठे हैं आरोप, करूंगा कानूनी कार्रवाई’
पंचायत के पूर्व उपप्रधान रत्न चंद ठाकुर ने उनपर लग रहे आरोपों को झूठा बताया है. उन्होंने कहा कि पंचायत प्रधान बेबुनियाद आरोप लगाकर उनकी छवि को खराब करने की कोशिश कर रही हैं. उन्‍होंने इस पूरे मामले पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है.

BDO ने पंचायत सचिव से मांगा रिकॉर्ड
बीडीओ त्रिवेंद्रम चिनौरिया का कहना है कि उन्हें पंचायत प्रधान सुनीता देवी की तरफ से शिकायत मिली है. शिकायत के आधार पर पंचायत सचिव से मामले पर सारा रिकॉर्ड डिटेल सहित मांगा गया है. जांच के बाद ही सारी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.