शिवसेना सांसद संजय राउत को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 4 अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेजा

Shiv Sena MP Sanjay Raut did not get relief, court sent him to ED custody till August 4
Shiv Sena MP Sanjay Raut did not get relief, court sent him to ED custody till August 4
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. शिवसेना सांसद संजय राउत को PMLA कोर्ट ने 4 अगस्त तक ईडी की कस्टडी में भेजा गया है. कोर्ट में पेशी से पहले संजय राउत का मेडिकल टेस्ट भी कराया गया. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने संजय राउत को रविवार को पात्रा चॉल घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया था. उधर, संजय राउत की गिरफ्तारी को लेकर राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ. लोकसभा में भी इन मुद्दों पर हंगामा हुआ.

शिवसेना सांसद संजय राउत को PMLA कोर्ट ने 4 अगस्त तक की ईडी कस्टडी में भेज दिया है. ईडी ने 8 दिन की रिमांड मांगी थी. लेकिन कोर्ट ने 4 दिन की रिमांड की ही मंजूरी दी. कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि राउत को अपने वकीलों से बात करने की सुविधा दी जाएगी. कोर्ट ने कहा कि ईडी को राउत की दवाई आदि का ध्यान भी रखना होगा और पूछताछ के घंटे भी तय करने होंगे.

सुनवाई के दौरान कोर्ट में संजय राउत के वकील Ashok Mundargi ने कहा कि संजय राउत की गिरफ्तारी राजनीतिक साजिश का हिस्सा है. यह भी कहा गया कि राउत को हार्ट संबंधित दिक्कत हैं, जिनकी सर्जरी भी हुई है. इससे संबंधित कागज भी कोर्ट में दिखाए गए.

संजय राउत के खिलाफ जारी ईडी की कार्रवाई के बीच उद्धव ठाकरे का बयान सामने आया है. उद्धव ने संजय राउत का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें राउत पर गर्व है. उद्धव ने कहा कि वक्त हमेशा बदलता रहता है. जब हमारा वक्त आएगा तो सोचिए आपका (भाजपा) क्या होगा. उन्होंने आगे कहा कि अब महाराष्ट्र की जनता फैसला करेगी. मुझे मरना मंजूर है, लेकिन मैं किसी की शरण में नहीं जाऊंगा. उन्होंने संजय राउत के परिवार से मुलाकात के बीच कहा कि संजय राउत झुकेगा नहीं.