वेस्टइंडीज सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, ये मैच विनर खिलाड़ी हुआ बाहर

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ मिली शर्मनाक हार को भुलाते हुए वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ एक नई शुरुआत करना चाहेगी, क्योंकि इस सीरीज से टीम इंडिया (Team India) के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वापसी करने वाले हैं, लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया (Team India) को एक बड़ा झटका लगा है. उसका एक स्टार खिलाड़ी चोट लगने की वजह से बाहर हो गया है.

ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर
वेस्टइंडीज (West Indies) सीरीज शुरू होने से पहले ही भारतीय कैंप में खलबली मच गई है. टीम इंडिया (Team India) के सुपरस्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) चोट की वजह से वेस्टइंडीज (West Indies) सीरीज से बाहर हो गए हैं. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ उन्हें लंबे समय बाद क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में वापसी की थी. उनकी जादुई गेंदों को बड़े से बड़े बल्लेबाज भी खेलने से कतराते हैं. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनरों को सपोर्ट करतीं आई हैं. ऐसे में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) वहां बड़ा कमाल कर सकते थे. अश्विन कई सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट में सक्रिय हैं. उनके पास अनुभव का भंडार है जो टीम के काम आ सकता था.

साउथ अफ्रीकी दौरे पर लगी चोट
रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने का मौका मिला था, लेकिन वो इसमें कोई प्रभाव छोड़ने में नाकामयाब रहे थे. अफ्रीकी बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ जमकर रन लुटाए. इसलिए तीसरे वनडे मैच में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक अब वह कंधे में खिंचाव के कारण बाहर हो गए हैं. उनकी जगह रहस्यमई स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को मौका मिल सकता है. कुलदीप (Kuldeep) काफी दिनों के बाद टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्हें टीम में वापस लाने को लेकर मांग भी उठ रही है. ऐसे में लोगों को वेस्टइंडीज के खिलाफ कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल की जोड़ी मैदान पर खेलते हुए दिखाई दे सकती है.

रोहित करेंगे वापसी
वेस्टइंडीज सीरीज में टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वापसी करेंगे. उनके टीम में आने से भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम को मजबूती मिलेगी. वह बहुत ही धाकड़ बल्लेबाज हैं और हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. जब रोहित (Rohit Sharma) अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. वहीं, उनके आने से टीम इंडिया (Team India) में कई बदलाव होने तय हैं.

भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का शेड्यूल
6 फरवरी- पहला वनडे, अहमदाबाद
9 फरवरी-दूसरा वनडे, अहमदाबाद
11 फरवरी-तीसरा वनडे, अहमदाबाद

भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का शेड्यूल
16 फरवरी- पहला टी20, कोलकाता
18 फरवरी-दूसरा टी20, कोलकाता
20 फरवरी-तीसरा टी20, कोलकाता