कोहली की कप्तानी में सालों रहा बाहर, रोहित के आते ही ये खिलाड़ी बना बड़ा मैच विनर

Share this news

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से मात दी. इसी के साथ भारत अब इस सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है. इस टीम की कप्तानी अब रोहित शर्मा के हाथ में है और हिटमैन के आते ही टीम ने कमाल मचाना शुरू कर दिया है. वहीं रोहित की कप्तानी में एक ऐसा खिलाड़ी भी दम दिखा रहा है जो कई सालों से टीम से बाहर था.

रोहित की कप्तानी में इस खिलाड़ी को जीवनदान
टीम इंडिया के सबसे दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट के बाद अब एक बार फिर से सीमित ओवर क्रिकेट में भी कमाल दिखाना शुरू कर दिया है. अश्विन पिछले चार सालों से टी20 टीम से बाहर चल रहे थे, लेकिन उन्होंने अब एक धमाकेदार वापसी की है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी कमाल की गेंदबाजी की है. अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में 4 ओवरों में सिर्फ 19 रन देकर 1 विकेट लिया.

पहले मैच में भी किया कमाल
पहले मैच की बात करें तो रविचंद्रन अश्विन ने अपने 4 ओवर के स्पैल में बेहद किफायती गेंदबाजी की. उन्होंने 5.75 की औसत से 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. सबसे पहले अश्विन ने खतरनाक दिख रहे मार्क चैपमैन को 63 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया. इसके तुरंत बाद ग्लेन फिलिप्स बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए. अश्विन की सालों बाद ये धमाकेदार एंट्री ने सभी को चौंका कर रख दिया है.

4 साल से थे बाहर
रविचंद्रन अश्विन ने 9 जुलाई 2017 के बाद इस साल पहली बार टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेला. आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए जब उनका सेलेक्शन हुआ तब उन्होंने पिछले 4 साल की कसर 4 मैचों में निकाली. ये गेंदबाज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सबसे बड़ा मैच विनर हुआ करता था, जिसके बाद अब रोहित की कप्तानी में भी अश्विन का कमाल देखने को मिल रहा है.

पिछले 5 मैचों में लिए 9 विकेट
रविचंद्रन अश्विन ने पिछले 5 मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कुल 9 विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने साबित किया है कि वो क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के लिए पूरी तरह से प्रभावी हैं. इन रिकॉर्ड्स को देखकर कप्तान रोहित शर्मा उन्हें नजरअंदाज नहीं कर पाएंगे. यही वजह है कि अब अश्विन लंबे समय तक टीम में टिकने वाले हैं.