हरियाणा के नूंह में कुआं पूजन के लिए गई महिलाओं पर पथराव, 9 जख्‍मी, पुलिस ने संभाला मोर्चा

Stones pelted on women who had gone to worship the well in Haryana's Nuh, 9 injured, police took charge
Stones pelted on women who had gone to worship the well in Haryana's Nuh, 9 injured, police took charge
इस खबर को शेयर करें

नूंह: द‍िल्‍ली से सटे हर‍ियाणा के नूंह में एक बार फ‍िर दो पक्षों में व‍िवाद होने की खबर है। नूंह की सब्जी मंडी के समीप महिलाएं कुआं पूजन के लिए गई थीं। इस दौरान उनके ऊपर कुछ शरारती तत्वों ने पथराव कर द‍िया। इस पथराव में 6 से अधिक महिलाओं के घायल होने की खबर मिल रही है। सूचना पर जख्‍मी मह‍िलाओं को नूंह सीएचसी में भर्ती किया गया है। घायलों में कुछ बच्चे भी शामिल हैं। उधर, घटना के बाद मौके पर काफी भीड़ जमा हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जब भीड़ को खदेड़ा तो इसी दौरान गुस्साए शहर वासियों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए। नूंह हिंसा के करीब 4 महीने बाद हुई इस घटना से प्रशासन के हाथ पांव फूल गए।

जानकारी के अनुसार नूंह के वार्ड नंबर 11 निवासी राम अवतार के लड़के का गुरुवार को कुआं पूजन का कार्यक्रम था। रात करीब 9 बजे महिलाएं सब्जी मंडी से होते हुए मंदिर के लिए जा रहीं थी। उसी समय शरारती तत्वों ने उनके ऊपर पथराव कर दिया। इससे महिलाओं में भगदड़ मच गई। पीड़ित परिवार का यह भी आरोप है कि जब पुलिस को बुलाया गया तो पुलिस ने उल्टा उन्हें ही खदेड़ द‍िया।

पुल‍िस ने ल‍िया सख्‍ती से काम
इसके बाद गुस्साए शहर वासियों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए। खबर मिल रही है कि पथराव करने के मामले में दो से तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। वहीं घायल महिलाओं को इलाज के लिए नूंह सीएचसी में भर्ती किया गया है। कुल मिलाकर अगर समय रहते पुलिस मौके पर नहीं पहुंचती तो नूंह हिंसा के बाद एक बार फिर तनाव का माहौल पैदा हो सकता था।

9 मह‍िलाएं जख्‍मी
नूंह शहर थाना प्रभारी ओमवीर का कहना है कि करीब 9 महिलाओं को मामूली चोटे आई हैं। इनकी एमएलआर करवाई जा रही है। मामले की जांच चल रही है। कुछ लोगों से पूछताछ भी की गई है। शिकायत के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।