रामनवमी पर सालों बाद बना ऐसा शुभ संयोग, खरीददारी-शुभ कामों के लिए है अबूझ मुहूर्त!

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली: अयोध्‍या नरेश भगवान श्रीराम का आज यानी कि 10 अप्रैल 2022, रविवार को जन्‍मोत्‍सव है. इसे रामनवमी कहा जाता है. सनातन धर्म में रामनवमी का दिन बेहद महत्‍वपूर्ण माना गया है और इस बार ज्‍योतिष के लिहाज से भी यह दिन बेहद खास है. रामनवमी पर इस बार ग्रहों-नक्षत्रों का ऐसा शुभ योग बना है, जो खरीददारी के लिए बेहद शुभ है. इसे शॉपिंग के लिए अबूझ मुहूर्त कहा जा सकता है. आज रामनवमी पर प्रॉपर्टी, वाहन और नई चीजें खरीदना जिंदगी में सौभाग्‍य लेकर आएंगे.

24 घंटे तक रहेगा रवि पुष्‍य योग
रामनवमी पर इस बार 24 घंटे तक रवि पुष्य योग रहेगा. यह 10 अप्रैल को सूर्योदय से शुरू होगा और 11 अप्रैल के सूर्योदय तक रहेगा. रवि पुष्‍य योग को खरीददारी के लिए बेहद शुभ माना जाता है इसलिए इन 24 घंटों में शॉपिंग करने के लिए अबूझ मुहूर्त रहेगा. रवि पुष्‍य योग के अलावा एक और शुभ संयोग ये है कि इस बार की चैत्र नवरात्रि पूरे 9 दिन की हैं. तिथि का क्षय न होना धर्म और ज्‍योतिष दोनों में अच्‍छा माना जाता है.

शुभ काम शुरू करने के लिए भी शानदार मौका
24 घंटे का रवि पुष्‍य योग आज से पहले 1 अप्रैल 2012 को बना था और अब अगली बार 6 अप्रैल 2025 को ऐसा योग बनेगा. इसके अलावा आज रामनवमी पर सर्वार्थसिद्धि, सुकर्मा योग, धृति योग और रवियोग भी बन रहे हैं. ऐसे में खरीददारी के अलावा नया काम शुरू करने के लिए भी आज का दिन बेहद शुभ है, क्‍योंकि ऐसे शुभ योग में शुरू हुआ काम बहुत फलदायी साबित होता है. इसमें मकान का निर्माण शुरू करना, गृह प्रवेश और प्रॉपर्टी में निवेश करना खासतौर पर शुभ रहेगा.