सूजी हुई आंखें, कटे होंठ; सीमा हैदर के चेहरे पर कैसे लगी चोट? जानिए वायरल वीडियो की सच्चाई

swollen eyes, cracked lips; How did Seema Haider get injured on her face? Know the truth of the viral video
swollen eyes, cracked lips; How did Seema Haider get injured on her face? Know the truth of the viral video
इस खबर को शेयर करें

Seema Haider Deepfake AI Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के चेहरे पर चोटों के निशान दिख रहे हैं. वीडियो में दावा किया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा में सीमा हैदर के साथ बेरहमी से मारपीट की गई है. हालांकि, इंटरनेट पर जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने सीमा हैदर से संपर्क किया. पुलिस ने दावा किया कि यह वीडियो बिल्कुल फर्जी है. पुलिस ने यह भी कहा कि सीमा हैदर के साथ कोई ऐसी घटना नहीं हुई है और वीडियो में दिख रही चोटें एआई डीप फेक है.

सीमा हैदर संग मारपीट का AI डीप फेक वीडियो वायरल

इस वीडियो में दिखाई गई घटना असली नहीं है. पुलिस का कहना है कि ये वीडियो डीपफेक है, यानी ये वीडियो किसी टेक्नोलॉजी की मदद से बनाई गई फर्जी वीडियो है. असल में सीमा हैदर के साथ ऐसा कोई हिंसक घटना नहीं हुआ है. वीडियो में भले ही सीमा हैदर को चोटिल चेहरा दिखाया गया है और उनके चेहरे पर चोट के निशान भी साफ दिख रहे हैं, मगर असल में ऐसा नहीं है. वीडियो में सीमा हैदर की दाहिनी आंख बुरी तरह सूजी हुई दिख रही है और ऊपरी होंठ पर भी चोट का निशान है, पर ये सब फर्जी है.

नोएडा पुलिस ने इस मामले में की तहकीकात

सोशल मीडिया पर एक फेक खबर फैल रही है,जिसमें बताया गया है कि सीमा हैदर और उनके पति सचिन मीणा के बीच मारपीट हुआ. वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि सीमा हैदर के साथ किसी बात को लेकर बहस के बाद सचिन ने उनकी बेरहमी से पिटाई की. वीडियो में सीमा के चेहरे पर चोट के निशान भी दिख रहे हैं. फिलहाल, जी न्यूज ये इस खबर की पुष्टि नहीं करता है कि सीमा और सचिन के बीच में वाकई में कोई लड़ाई हुई थी या नहीं. नोएडा पुलिस का कहना है कि यह यह एआई जेनरेटेड डीप फेक वीडियो है. सीमा ने खुद कहा कि उनके साथ कोई मारपीट नहीं हुई है.