140 की स्पीड पर भगा रखी थी टाटा की कार, ट्रक से हो गई टक्कर, देखिए क्या हुआ हाल

इस खबर को शेयर करें

जब भी किसी कार की मजबूती की बात आती है तो हर किसी की जुबां पर Tata Motors का नाम आ जाता है. टाटा मोटर्स का नाम यूं ही नहीं हर किसी की जुंबा पर चढ़ा रहता है, सड़क हादसे में अब तक जितने भी मामले सुनने और देखने को मिले हैं टाटा कंपनी की गाड़ियों ने कमाल कर दिखाया है. हाल ही में टाटा मोटर्स की पॉपुलर हैचबैक Tata Tiago की टक्कर डंपर से हुई.

टाटा टियागो की टक्कर जब डंपर से हुई तब गाड़ी की रफ्तार 140 की थी. अब आप खुद ही सोच सकते हैं, कि 140 की रफ्तार पर जब कोई कार किसी डंपर से टकराएगी तो क्या ही हाल होगा. डंपर चलाने वाला व्यक्ति तो घटनास्थल से भाग खड़ा हुआ.

140 की रफ्तार में टकराने के बाद बेशक टाटा टियागो को आगे से काफी नुकसान हुआ है लेकिन एक बात अच्छी है कि कार चलाने वाले व्यक्ति की जान पर बात नहीं आई, थोड़ी बहुत चोटें जरूर आई हैं. यही शायद अगर किसी और कंपनी की 0 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली कार होती है तो कार का कचुम्बर निकलने के साथ-साथ व्यक्ति का भी बचना मुश्किल हो जाता.

इस गाड़ी की मजबूती को चेक करने के लिए Global NCAP ने क्रैश टेस्ट किया था, एडल्ट प्रोटेक्शन में टाटा टियागो को 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली थी. वहीं, चाइल्ड सेफ्टी के मामले में इस कार को 3 स्टार रेटिंग मिली है. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि क्रैश टेस्टिंग में इस्तेमाल हुई कार में 2 एयरबैग्स थे.

Tata Tiago Price in India: कितनी है इस हैचबैक की कीमत?

टाटा मोटर्स की इस हैचबैक की कीमत 5 लाख 64 हजार 900 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. इस गाड़ी के टॉप वेरिएंट को खरीदने के लिए आप लोगों को 8 लाख 89 हजार 900 रुपये (एक्स-शोरूम) खर्च करने होंगे.

सिर्फ पेट्रोल और सीएनजी ही नहीं, टियागो को आप इलेक्ट्रिक अवतार में भी खरीद सकते हैं. इस कार के इलेक्ट्रिक मॉडल की कीमत 7 लाख 99 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. वहीं, इस गाड़ी के टॉप वेरिएंट के लिए 11 लाख 89 हजार 900 रुपये (एक्स-शोरूम) खर्च करने होंगे.

Tata Tiago Safety Features: मिलेंगे ये खास सेफ्टी फीचर्स

लोहालाट मजबूती ही नहीं, सेफ्टी फीचर्स के मामले में भी ये कार किसी से कम नहीं है. इस हैचबैक में कंपनी ने ढेरों शानदार फीचर्स दिए हैं.

इस कार में ग्राहकों को ISOFIX, क्रोम रिंग के साथ फ्रंट फॉग लैंप्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, डीफॉगर के साथ रियर वाइपर वॉश, कॉर्नर स्टैबलिटी कंट्रोल के साथ EBD और ABS सपोर्ट मिलता है. इसके अलावा टाटा टियागो में डायनामिक गाइडलाइन्स के साथ रियर पार्किंग कैमरा और डुअल फ्रंट एयरबैग्स दिए गए हैं.

इस हैचबैक में आप लोगों को फुली ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर्स, स्टीयरिंग माउंट ऑडियो कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो फोल्ड ORVMs, 242 लीटर का बूट स्पेस, 8 स्पीकर सराउंड सिस्टम मिलेगा.

सिर्फ इतना ही नहीं, इस कार में बड़ा इंफोटेंमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले कनेक्टिविटी और क्रूज कंट्रोल जैसे खास फीचर्स भी मिलते हैं.