टीचर ही निकला ISIS का मुख्य आतंकी, छात्रों को संगठन के लिए कर रहा था तैयार

Teacher turned out to be the main terrorist of ISIS, was preparing students for the organization
Teacher turned out to be the main terrorist of ISIS, was preparing students for the organization
इस खबर को शेयर करें

UP ATS Lattest Update: उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ता (ATS) ने पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया था, उसका संबंध ISIS से बताया जा रहा था. पुलिस के मुताबिक, उसकी पहचान वजीहुद्दीन उर्फ ​​वजीर के रूप में हुई थी, जो अलीगढ़ के एक कोचिंग सेंटर में शिक्षक के रूप में काम करता था. अब पुलिस जांच में पता चला है कि वजीहुद्दीन ही ISIS का मुख्य आतंकी है, जो अन्य छात्रों को ISIS आतंकी बनने के लिए तैयार कर रहा था.

जांच में चौंकाने वाले खुलासे

यूपी एटीएस ने वजीहुद्दीन के खिलाफ आतंकवादी संगठन ISIS से संबंध के लिए मामला दर्ज किया था. यूपी एटीएस ने जब आगे की जांच की तो बड़े चौंकाने वाले खुलासे सामने आए. वजीहुद्दीन का जहां पहले ISIS से महज संबंध बताया जा रहा था, लेकिन बाद में पता चला कि वह इस आतंकी संगठन का मुख्य आतंकी है, जो अन्य छात्रों को ISIS का आतंकी बनने के लिए तैयार कर रहा था.

ओवर ग्राउंड वर्कर के तौर पर कार्य

यूपी एटीएस को पूछताछ में पता चला कि वजीहुद्दीन ISIS के लिए ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW) के तौर पर भी काम कर रहा था. उसकी विचारधारा से जुड़े हुए लोग वजीहुद्दीन को ‘अमीर’ कहते थे. इसका मतलब ‘शासक’ होता है.अब्दुल्ला अर्शलान और माज बिन तारिक बैठक के दौरान वजीहुद्दीन से मिले थे.

छत्तीसगढ़ से एटीएस ने पकड़ा

बता दें कि यूपी एटीएस ने वजीहुद्दीन को छत्तीसगढ़ से पकड़ा गया था, उसका नाम दो अन्य ISIS संदिग्धों से पूछताछ के दौरान सामने आया था. वजीहुद्दीन की गिरफ्तारी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों से जुड़े ISIS समर्थकों के पिछले गिरफ्तारियों के बाद हुई थी.