गर्दा उड़ाने आया Google का Smartphone, रिकॉर्ड करेगा 4K Video; जानिए कीमत और धमाकेदार फीचर्स

इस खबर को शेयर करें

Google Pixel 6a Launched: Google ने पिछले साल अक्टूबर में ही Pixel 6 और Pixel 6 Pro को लॉन्च किया था. अब आखिरकार Google ने Pixel 6 सीरीज का अगला एडिशन Google Pixel 6a नाम से लॉन्च कर दिया है. Google Pixel 6a में 6.1-इंच का डिस्प्ले, 4,400mAh की दमदार बैटरी और 12.2MP का दमदार कैमरा है. फोन के डिजाइन और फीचर्स को खूब पसंद किया जा रहा है. आइए जानते हैं Google Pixel 6a की कीमत और धमाकेदार फीचर्स…

Google ने Pixel 6a की कीमत केवल 449 डॉलर (34,809 रुपये) रखी है और इसे तीन अलग-अलग रंगों जैसे ब्लैक, व्हाइट और मिंट ग्रीन में उपलब्ध कराया है. डिवाइस 21 जुलाई से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा.

Google Pixel 6a Design & Display
डिवाइस पिछले Pixel 6 सीरीज के फोन के समान है और इसके कैमरा मॉड्यूल के लिए एक विजर डिजाइन है. इसमें घुमावदार किनारों और एक फ्लैट स्क्रीन डिस्प्ले के साथ एक एल्यूमीनियम फ्रेम है. सेल्फी कैमरे के लिए एक सेंटर्ड पंच-होल है. डिस्प्ले का साइज 6.1-इंच है और यह 60Hz रिफ्रेश रेट वाला फुल HD+ रिजॉल्यूशन OLED पैनल है. इसमें HDR सपोर्ट है और यह 16 मिलियन रंगों के साथ 24-बिट गहराई प्रदान करता है. इसमें सुरक्षा के लिए एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है.

Google Pixel 6a Specifications
Pixel 6a, Google के इन-हाउस Tensor चिपसेट द्वारा संचालित होता है जिसमें AI-संचालित सुविधाएं होती हैं. Google ने इस चिप को 6GB LPDDR5 रैम और 128GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ इंटरनल स्टोरेज के साथ पेयर किया है. यह डिवाइस Titan M2 Security Chip के साथ भी आता है.

Google Pixel 6a Battery
Google Pixel 6a में 4,400mAh की बैटरी है, जो 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. Google का दावा है कि यह बैटरी एक्सट्रीम बैटरी सेवर का इस्तेमाल करते हुए 24 घंटे और 72 घंटे तक चल सकती है. डिवाइस में एक स्टीरियो स्पीकर सेटअप है.
Google Pixel 6a Camera

Google Pixel 6a में पीछे की तरफ डुअल-कैमरा सेटअप है जिसमें 12.2-मेगापिक्सल का सोनी IMX363 वाइड-एंगल प्राइमरी कैमरा और 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा है. आगे की तरफ, डिवाइस में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 8-मेगापिक्सल का सेंसर है.
Google Pixel 6a Features

Google ने Pixel 6a के लिए कम से कम 5 साल के सुरक्षा अपडेट का वादा किया है. डिवाइस इन-बिल्ट एंटी-फिशिंग और एंटी-मैलवेयर सुरक्षा भी प्रदान करता है. यह स्मार्टफोन कई सेंसर के साथ आता है जैसे प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एम्बिएंट लाइट सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, जायरोमीटर, मैग्नेटोमीटर और बैरोमीटर. कनेक्टिविटी के लिए, डिवाइस वाई-फाई 6 (802.11ax), एमआईएमओ के साथ वाई-फाई 6ई (6GHz) और ब्लूटूथ 5.2 प्रदान करता है.