दिसंबर की शुरुआत ही धमाकेदार, ये 5 राशि वाले करेंगे ऐश, चारों उंगलियां होंगी घी में

The beginning of December will be explosive, these 5 zodiac signs will enjoy, all four fingers will be in ghee.
The beginning of December will be explosive, these 5 zodiac signs will enjoy, all four fingers will be in ghee.
इस खबर को शेयर करें

Monthly Horoscope December 2023 in Hindi: दिसंबर का महीना शुरू हो रहा है और साल 2023 के इस आखिरी महीने से लोगों को ढेर सारी उम्‍मीदें हैं कि जाता हुआ साल बहुत कुछ देकर जाएगा. दिसंबर महीने में कई महत्‍वपूर्ण ग्रह परिवर्तन भी हो रहे हैं, जो बुधादित्‍य राजयोग, आदित्‍य मंगल योग आदि शुभ योग बना रहे हैं. इन राजयोग के चलते 5 राशि वाले जातकों के लिए दिसंबर महीना शानदार रहने वाला है. इन लोगों को खूब पैसा, तरक्‍की, सम्‍मान और प्‍यार मिलेगा. आइए जानते हैं कि दिसंबर महीने की लकी राशियां कौनसी हैं.

मेष मासिक राशिफल : मेष राशि के जातकों को दिसंबर 2023 बहुत लाभ दे सकता है. आपको नौकरी-व्‍यापार में मनचाहे नजीते मिलेंगे. आपका मान सम्मान बढ़ेगा. धन लाभ होगा. बुद्धि-विवेक की दम पर काम पूरे होंगे. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. किसी धार्मिक स्‍थल की यात्रा कर सकते हैं. लंबे समय से बीमारी है तो इस महीने आपको उससे राहत मिलेगी.

सिंह मासिक राशिफल : सिंह राशि के जातकों के लिए यह महीनो सुखद शुरुआत देगा. तनाव, परेशानियां खत्‍म होने से बड़ी राहत महसूस करेंगे. नौकरी में बदलाव होगा. राजनीति में सक्रिय लोगों के लिए विशेष शुभ समय है. विदेश से जुड़ा व्‍यापार करने वालों को लाभ होगा. लव पार्टनर के साथ अच्‍छा समय बीतेगा.

कन्या मासिक राशिफल : कन्‍या राशि वालों के लिए दिसंबर का महीना वरदान की तरह है. आपको किस्‍मत का भरपूर साथ मिलेगा. मान-सम्‍मान मिलेगा. लोग आपके निर्णयों की तारीफ करेंगे. कोई मामला आपके पक्ष में बनेगा. सेहत में काफी सुधार देखने को मिलेगा. जरूरत है तो बस इतनी कि आप अपने गुस्‍से पर काबू रखें.

तुला मासिक राशिफल : तुला राशि के लोगों के लिए दिसंबर का महीना जमकर पद-प्रतिष्‍ठा और पैसा दिलाएगा. आपको एक के बाद एक कई आर्थिक लाभ होंगे. आप अपने बुद्धि और बल से विजय प्राप्त करेंगे. विद्यार्थियों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भविष्‍य में बड़ा लाभ देगी.

मीन मासिक राशिफल : मीन राशि के लोगों को मनचाही सफलता मिल सकती है. आपका सपना साकार होगा. व्‍यापार करने वालों को विशेष लाभ हो सकता है. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए भी यह महीना बहुत ही शुभ साबित होने वाला है. नौकरी में बदलाव की इच्‍छा पूरी होगी.