हरियाणा में टैक्स फ्री हुई फिल्म The Kerala Story, सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट कर दी जानकारी

The film The Kerala Story became tax free in Haryana, CM Manohar Lal Khattar tweeted the information
The film The Kerala Story became tax free in Haryana, CM Manohar Lal Khattar tweeted the information
इस खबर को शेयर करें

Haryana News: विवादों से घिरी फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ को हरियाणा में टैक्स फ्री कर दिया गया है. इसको लेकर आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें इस बात की जानकारी दी गई है. हरियाणा की एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है जिसमें सात बिंदुओं में इसकी विस्तृत जानकारी दी गई है. इससे पहले उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पहले ही फिल्म को टैक्स फ्री किया जा चुका है.

मध्य प्रदेश सरकार ने वापस लिया टैक्स फ्री करने का फैसला
मध्य प्रदेश में भी इस फिल्म को टैक्स फ्री किया गया था लेकिन बाद में शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने इस फैसले को बुधवार (10 मई) को वापस ले लिया. 6 मई को शिवराज सरकार ने फिल्म को राज्य में टैक्स फ्री करने का एलान किया था.

15 मई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
इस बहुभाषी फिल्म को लेकर विवाद पैदा होने पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि वह इसकी रिलीज पर रोक लगाने से इनकार करने संबंधी केरल उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ एक याचिका पर 15 मई को सुनवाई करेगा.

5 मई को रिलीज हुई थी फिल्म
अदा शर्मा अभिनीत यह फिल्म 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म का निर्देशन सुदिप्तो सेन ने किया है और इसके निर्माता विपुल शाह हैं. यह फिल्म केरल से हजारों महिलाओं के कथित रूप से लापता होने से जुड़ी घटनाओं से संबंधित है. इसमें दिखाया गया है कि कैसे केरल की महिलाओं को इस्लाम धर्म अपनाने के लिए मजबूर किया गया और आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ने उनकी भर्ती की.

बंगाल और तमिलनाडु में बैन
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसकी ‘स्क्रीनिंग’ पर तुरंत पाबंदी लगाने का आदेश दिया था. तमिलनाडु में भी सिनेमाघरों ने कानून व्यवस्था की समस्या पैदा होने और कम संख्या में दर्शकों के पहुंचने का हवाला देते हुए इसकी ‘स्क्रीनिंग’ रद्द कर दी. केरल उच्च न्यायालय ने पांच मई को फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार करते हुए कहा था कि इसके ट्रेलर में किसी पूरे समुदाय के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक सामग्री नहीं है.