‘द कश्मीर फाइल्स’ ने दूसरे दिन ध्वस्त किए कई रिकॉर्ड, ‘गंगूबाई’ से लेकर ‘राधे श्याम’ पर पड़ी भारी

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: कोरोना में लगाए गए प्रतिबंधों के बाद अब थियेटर पूरी तरह से खुल चुके हैं. ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ (Gangubai Kathiawadi) से लेकर ‘बैटमैन’ (The Batman) और प्रभास की ‘राधे श्याम’ (Radhe Shyam) तक अच्छा बिजनस कर रही है. लेकिन, अब इन फिल्मों को विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) ने ओवरटेक कर लिया है. फिल्म की पॉपुलैरिटी जबरदस्त तरीके से बढ़ते जा रही है. सभी फिल्में काफी-काफी अलग-अलग तरह की हैं इसलिए दर्शकों को भी ढेरों विकल्प मिल रहे हैं. इन सब में ‘द कश्मीर फाइल्स’ सरप्राइज पैकेज की तरह उभरी है.

फिल्म की पब्लिसिटी वर्ड ऑफ माउथ के जरिए सबसे ज्यादा हो रही है. अनुमान लगाया जा रहा था कि यह फिल्म पहले दिन 1.5 से 2 करोड़ तक का बिजनस करेगी लेकिन फिल्म ने पहले दिन साढ़े तीन करोड़ की कमाई की. वहीं, दूसरे दिन फिल्म की कमाई में 139 फीसदी का उछाल देखा गया जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. फिल्म क्रिटिक्स तरण आदर्श ने ट्वीट करते हुए कहा है कि फिल्म ने शनिवार को 8.5 करोड़ की कमाई की है. फिल्म अब तक 12.05 करोड़ का बिजनस कर चुकी है.

फिल्म ने एकाएक मूवी लवर्स का ध्यान आकर्षित कर लिया है. इसलिए इसके शो और स्क्रीन नंबर्स भी बढ़ा दिया गया है. यहां तक कि लोग सुबह 6:30 के शोज को भी देखने के लिए जा रहे हैं. खास बात यह भी है कि फिल्म की रविवार के लिए जबरदस्त एडवांस बुकिंग भी की गई है. यह जानकारी तरण आदर्श ने ट्विटर पर शेयर किया है. फिल्म अब आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, हॉलीवुड फिल्म ‘बैटमैन’ और प्रभास की ‘राधे श्याम’ पर भारी पड़ रही है. उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों फिल्म और शानदार प्रदर्शन करेगी.

फिल्म को हरियाणा और मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री भी कर दिया गया है. फिल्म में अनुपम खेर (Anupam Kher) मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty), दर्शन कुमार (Darshan Kumar), पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) और चिन्मय मंडलेकर (Chinmay Mandlekar ) मुख्य किरदार में हैं. यह फिल्म 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों, हिंदुओं के नरसंहार और पलायन की कहानी है.

पीएम ने भी की तारीफ
फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री और प्रोड्यूसर अभिषेक अगवाक ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. अभिषेक अग्रवाक ने मुलाकात के बाद कहा कि कश्मीर नरसंहार के दौरान कश्मीरी पंडितों के हुए पलायन पर फिल्म बनाने का साहस करने के लिए उन्हें आशीर्वाद