रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ को लेकर ये क्या कह गए ’12वीं फेल’ के टीचर विकास दिव्यकीर्ति? ‘फूहड़ और बदतमीज…

What did '12th Fail' teacher Vikas Divyakirti say about Ranbir Kapoor's 'Animal'? 'Slut and insolent...
What did '12th Fail' teacher Vikas Divyakirti say about Ranbir Kapoor's 'Animal'? 'Slut and insolent...
इस खबर को शेयर करें

Vikas Divyakirti On Ranbir Kapoor Animal: देश के दर्जनों छात्रों को IAS से लेकर UPSC की तैयारी करवाने वाले माननीय शिक्षक, दृष्टि आईएएस के संस्थापक और विक्रांत मैसी की सुपरहिट फिल्म ’12वीं फेल’ में नजर आने वाले विकास दिव्यकीर्ति ने हाल ही में फिल्म निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा की ‘एनिमल’ से जुड़े विवाद पर बात की. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि रणबीर कपूर की ये फिल्म नहीं बननी चाहिए थी. साथ ही उन्होंने फिल्म को जमकर कोसा.

नीलेश मिश्रा की स्लो इंटरव्यू सीरीज में विकास दिव्यकीर्ति ने रणबीर कपूरी की ‘एनिमल’ को एक फूहड़ और बदतमीज फिल्म बताया. साथ ही उन्होंने कहा, ”एनिमल’ जैसी फिल्म हमारे समाज को 10 साल पीछे ले जाती हैं. ऐसी फिल्म नहीं बननी चाहिए. आपने पैसा कमाया. आपने दिखाया कि आपका हीरो एक जानवर की तरह व्यवहार करता है. कुछ सामाजिक मूल्य होना चाहिए, या लोग केवल फाइनेंशियल वैल्यूज के लिए काम कर रहे हैं’?

रणबीर की फिल्म पर विकास ने जाहिर की नाराजगी

उन्होंने फिल्म के उस कॉन्ट्रोवर्शियल सीन पर भी अफसोस जताया जहां रणबीर का किरदार विजय तृप्ति डिमरी के किरदार जोया से अपने प्यार को साबित करने के लिए उनके जूते चाटने के लिए कहता है. वो हार मान जाती है, लेकिन विजय नहीं. इस सीन पर रिएक्ट करते हुए विकास ने कहा, ‘फिल्म देखने के बाद अगर कुछ लड़के जो इसी तरह की मानसिकता के हैं और उतने परिपक्व नहीं हैं, अपनी गर्लफ्रेंड से जूता चाटने के लिए कहकर उसके प्यार की परीक्षा लेना चाहते हैं तो क्या होगा’?

फूहड़ और बदतमीज फिल्म…

विकास ने अपनी बात रखते हुए आगे कहा, ‘इतनी फूहड़ और बदतमीज फिल्म हम बना रहे हैं तो ये बहुत दुखद है, लेकिन दुनिया में दोनों तरह की ताकतें हमेशा मौजूद रहती हैं’. बता दें, विकास दिव्यकीर्ति को IAS कोचिंग संस्थान के संस्थापक के रूप में पहचाना जाता है. उन्होंने विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित ’12वीं फेल’ में खुद एक टीजर का किरदार निभाया था और विक्रांत मैसी के किरदार को कोचिंग दी थी. इतना ही नहीं, उनको फिल्म के लेखकों के तौर भी जाना जाता है.