एक पल में बदल गई मज़दूर की किस्मत, खोजा 11.88 कैरट का हीरा; बन गया लखपति

The laborer's luck changed in an instant, discovered a diamond of 11.88 carats; became a millionaire
The laborer's luck changed in an instant, discovered a diamond of 11.88 carats; became a millionaire
इस खबर को शेयर करें

Labour Found Diamond: किस्मत का कुछ नहीं पता, कब बदल जाए. कई बार किस्मत फकीर को राजा और राजा को फकीर बना देती है. मध्यप्रदेश में भी ऐसा ही एक शानदार किस्मत का खेल देखने को मिला है. जहां पल भर में एक मजदूर की किस्मत बदल गई और वो रातों-रात लखपति बन गया. दरअसल, मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के एक मजदूर को बेशकीमती हीरा मिला है. हीरा 11.88 कैरट का है. बताया जा रहा है कि हीरे की कीमत लाखों में हो सकती है. खदान में मिले इस हीरे ने मजदूर की मेहनत और किस्मत दोनों का फल उसे दे दिया है.

खेती और मज़दूरी करता है हीरा पाने वाला शख्स
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हीरा नगरी के नाम से मशहूर ज़िला पन्ना में झरकुआ गांव के रहने वाले प्रताप सिंह यादव को ये हीरा मिला है. शख़्स ने बीते 3 महीनों से दिन रात मेहनत की जिसके बाद उसे ये हीरा मिला. बता दें कि प्रताप सिंह खेती और मज़दूरी के सहारे अपना और परिवार का भरण पोषण करते हैं. ग़रीबी से परेशान प्रताप ने फ़रवरी में सरकारी हीरा कार्यालय में आवेदन दिया था. उन्होंने सरकार से 10/10 का हीरा खदान खोदने के लिए पट्टा लिया था. प्रताप की दिन रात की मेहनत अंत में रंग लाई और उन्हें 11.88 कैरट का ये हीरा मिल गया.

60 लाख से ज़्यादा है हीरे की कीमत
बता दें कि प्रताप ने कृष्ण कल्याणपुर स्थित उथली खदान को खोदा था. जहां पर उन्हें 11.88 कैरट का हीरा मिला. जानकारी के मुताबिक हीरे की क़ीमत 60 लाख से ज़्यादा बताई जा रही है. हीरा अधिकारी रवि पटेल ने इस घटना की जानकारी देते हुए कहा कि प्रताप को मिला हीरा जैम क्वालिटी का है. इस हीरे को नीलामी में रखा जाएगा. नीलामी में मिले पैसों में से 12 प्रतिशत रॉयल्टी काटकर शेष पैसा प्रताप को मिलेगा. बता दें कि प्रताप ने हीरा सरकारी कार्यालय में जमा कर दिया है.