शख्स ने एक-एक रुपये के सिक्के देकर खरीदी 2.6 लाख की अपनी ड्रीम बाइक, शोरूम को गिनने में लगे 10 घंटे

इस खबर को शेयर करें

सलेम: तमिलनाडु के सलेम में एक शख्स ने एक-एक रुपये के सिक्के में 2.6 लाख रुपये का भुगतान कर शनिवार को अपनी ड्रीम बाइक खरीदी। दिलचस्प ये भी रहा कि शोरूम के कर्मचारियों को ये पैसे गिनने में करीब 10 घंटे लगे। शख्स इन पैसों को एक वैन में बोरे में भरकर लाया था।

तीन साल से अधिक समय से जमा कर रहा था पैसे
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार 29 साल का वी बूपति पिछले तीन साल से अधिक समय से पैसे जमा कर रहा था ताकि वह बजार की डोमिनर 400 (Bajaj Dominar 400) बाइक को खरीद सके। बूपति बाइक खरीदने के लिए अपनी हर सेविंग को सिक्कों में बदल लेते थे। यहां तक कि मंदिरों, होटलों और चाय की दुकानों में भी नोटों को एक रुपये के सिक्कों में बदला।

शोरूम के मैनेजर महाविक्रांत ने बताया कि वे शुरू में केवल सिक्कों में पैसे लेने के इच्छुक नहीं थे पर वे बूपति को निराश भी नहीं करना चाहते थे। इसलिए वे इसके लिए तैयार हो गए।

महाविक्रांत ने बताया कि उन्होंने पहले बूपति से पूछा था कि ‘बैंक 1 लाख की गिनती के लिए कमीशन के रूप में 140 रुपये चार्ज करेंगे। जब हम उन्हें एक रुपये के सिक्कों में 2.6 लाख देंगे, तो वे इसे कैसे स्वीकार करेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘बूपति के हाई-एंड बाइक खरीदने के सपने को देखते हुए मैंने आखिरकार इसे स्वीकार कर लिया।’

शोरूम के पांच कर्मचारियों ने गिने सिक्के
बूपति, उनके चार दोस्तों और शोरूम के पांच कर्मचारियों ने इन सिक्कों की गिनती की। आखिरकार शनिवार रात 9 बजे बूपति अपनी बाइक मिल सकी। बूपति एक निजी कंपनी में कंप्यूटर ऑपरेटर का काम करते हैं और शहर के अम्मापेट के गांधी मैदान इलाके में रहते हैं।

बूपति एक YouTuber भी हैं, जिन्होंने पिछले चार वर्षों में कई वीडियो पोस्ट किए हैं। बूपति ने कहा कि उन्होंने तीन साल पहले बाइक की कीमत के बारे में पूछताछ की थी और तब उन्हें बताया गया था कि यह 2 लाख रुपये की है।

बूपति ने कहा, ‘उस समय मेरे पास इतना पैसा नहीं था। मैंने YouTube चैनल से कमाई के पैसे बचाने का फैसला किया। मैंने फिर हाल ही में बाइक की कीमत के बारे में पूछताछ की और पता चला कि यह अभी 2.6 लाख रुपये की है और मेरे पास इस बार इतनी राशि थी।’