दिल्ली-एनसीआर में शुरू होने जा रहा बारिश का दौर, 4 दिनों तक खूब बरसेंगे बदरा; जानें मौसम अपडेट

The rainy season is going to start in Delhi-NCR, Badra will rain heavily for 4 days; know weather update
The rainy season is going to start in Delhi-NCR, Badra will rain heavily for 4 days; know weather update
इस खबर को शेयर करें

Weather Update: अचानक बढ़ी गर्मी का सामना कर रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को जल्द ही राहत मिल सकती है. जल्द ही क्षेत्र में प्री-मॉनसून की बारिश हो सकती है. इसकी वजह से अधिकतम तापमान में भी 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी और यह घटकर 31-32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा. रात के तापमान में भी कमी आएगी और यह घटकर 18 डिग्री तक आ जाएगा. इसके चलते लोग हल्की ठंड का अहसास करेंगे.

दिल्ली-एनसीआर में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पश्चिमी हिमालय में नया पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो चुका है. इसके प्रभाव के वजह से दिल्ली एनसीआर के ऊपर हल्के बादल छाने शुरू हो गए हैं. क्षेत्र में 17 से 20 मार्च के बीच रुक-रुक कर बारिश (Delhi-NCR Rain) के आसार बन रहे हैं. यह इस साल प्री-मॉनसून की पहली बारिश होगी. यह बारिश 3-4 दिनों तक चल सकती है. इस दौरान हल्की बारिश होगी और कहीं-कहीं पर ओले भी पड़ सकते हैं.

इन राज्यों में भी गरज के साथ छींटे
प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश (Weather Update) हो सकती है. पश्चिम और दक्षिण राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र के पश्चिम हिस्सों, मध्य प्रदेश और कर्नाटक में एक या दो तीव्र गरज के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है.

यहां पर भारी बरसात की चेतावनी
कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में 17 मार्च से बारिश (Weather Update) शुरू हो जाएगी. तेलंगाना, मराठवाड़ा, उत्तर प्रदेश में भारी वर्षा हो सकती है. कर्नाटक के अंदरुनी हिस्सों और दक्षिण छत्तीसगढ़ के कुछ भागों में 17 और 18 मार्च को मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.