हरियाणा-पंजाब में फिर बदलने लगा मौसम का रूप, सुबह ठंड तो दोपहर में पड़ रही गर्मी

The weather started changing again in Haryana-Punjab, cold in the morning and heat in the afternoon
The weather started changing again in Haryana-Punjab, cold in the morning and heat in the afternoon
इस खबर को शेयर करें

हरियाणा और पंजाब में फिर से मौसम अपना रूप बदल रहा है। यही वजह है कि सुबह हल्की ठंडी तो दोपहर में गर्मी पड़ रही है। इतना ही नहीं दोनों राज्यों के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना भी जताई जा रही है। यूं कहें कि यहां अगले दो-तीन दिन तक पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई दे सकता है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बार-बार मौसम में परिवर्तन आ रहा है। इस वजह से सुबह हल्की ठंड हो रही है तो वही दोपहर में पसीने वाली गर्मी सता रही है। मौसम विभाग ने आने वाले 2-3 दिनों में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना भी जताई है।

राजधानी चंडीगढ़ में आज 16.6 डिग्री सेल्सियस तापामान है। वही हरियाणा के अंबाला में 17.8 डिग्री सेल्सियस तापामान है। इसके अलावा हिसार में 15 डिग्री सेल्सियस तो करनाल में 16.6 डिग्री सेल्सियस तापामान है। वही बात अगर पंजाब की करें तो पंजाब के अमृतसर में 14.8 डिग्री सेल्सियस तापामान है। वही पटियाला में 16 डिग्री सेल्सियस तो लुधियाना में 28.6 डिग्री सेल्सियस तापामान है।

होली के बाद सरसों की कटाई शुरू हो गई है तो वही गेहूं की फसल अभी पकाव पर है। इसकी अप्रैल महीने में कटाई शुरू हो जाएगी। गेहूं की फसल के पकाव के लिए थोड़ा कम तापमान अच्छा रहता है। लेकिन दिन-प्रतिदिन बढ़ती गर्मी से गेहूं की फसल पर भी असर पड़ सकता है।