मस्जिद के सामने भिखारी बनकर रहती थी महिला, पुलिस के होश उड़े

The woman used to live as a beggar in front of the mosque, the police got shocked
The woman used to live as a beggar in front of the mosque, the police got shocked
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: यूँ तो आपने अक्सर लोगों को भीख माँगते हुए देखा होगा। अक्सर लाल बत्ती पर तो किसी चौराहे या मंदिर के आगे… आपको भीख माँगने वाले भिखारी नज़र आते होंगे। लेकिन जिस ख़बर के बारे में हम आपको बताने वाले हैं उसे सुनकर आपके भी होश फ़ाख्ता हो जाएँगे। बता दें, यह मामला UAE का है। जहाँ एक भीख माँगने वाली औरत के राज़ से जब पर्दा हटा तो सुनकर सब के सब हैरान रह गए। आइए आपको पूरा मामला तफ़सील से बताते हैं:

पुलिस ने किया गिरफ़्तार
मिली ख़बर के मुताबिक़, पुलिस ने इस महिला को गिरफ़्तार कर लिए है। यह महिला मस्जिदों के सामने भीख माँगने का काम किया करती थी। जब इस महिला की छानबीन की गई तो पुलिस भी हैरान रह गई। तहक़ीकत में ख़ुलासा हुआ कि इस महिला के पास लग्जरी कार और ढेर साराकैश मौजूद है।

दिन में भीख, शाम में लग्जरी गाड़ी
दिन भर महिला मस्जिदों के सामने भीख माँगती थी। सूरज ढलते ही अपनी लग्जरी गाड़ी के ज़रिए घर जाती थी। इस महिला के बारे में किसी मुख़बिर ने पुलिस को इत्तिला दी थी। पुलिस के कानों में भनक लगते ही छान-बीन शुरू की गई।

पुलिस ने किया पीछा
शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने महिला की हरकतों पर निगरानी रखना शुरू कर दिया। खबर है कि महिला रोज़ाना अलग-अलग मस्जिदों में भीख माँगती थी। पुलिस ने महिला का पीछा किया जिसके बाद महिला की पोल खुल गई। इस मामले में पुलिस ने महिला को पकड़ लिया और सारा कैश को ज़ब्त कर लिया है।

UAE में हैं सख़्त नियम
आपको बता दें, UAE पुलिस अफ़सरों का कहना है कि भीख माँगना समाज के लिहाज़ से एक बड़ा शाप है। पुलिस ने बताया कि बीते महीने में करीबन 159 भिखारियों को पकड़ा गया है। पुलिस का कहना है कि भिखारी धोखाधड़ी करते हैं और फिर उनका फ़ायदा उठाकर धोखा देते हैं। ऐसे भीख माँगने के लिए यूएई में सख़्त नियम बनाए गए है। इसी कड़ी में पुलिस ने भी इस तरह के लोगों के खिलाफ़ एक्शन तेज़ कर दिया है।

भीख माँगने वालों के खिलाफ़ कड़ी सज़ा
आपको बताते चलें कि अगर कोई भी शख्स UAE में भीख माँगता हुआ पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ़ कड़ी सजा का नियम है। ऐसा करने पर तीन महीने की जेल या फिर करीब एक लाख 11 हजार रुपये का जुर्माना का नियम है। या फिर दोनों हो सकते हैं। वहीं आपको बता दें, अगर कोई गिरोह के ज़रिए भीख माँगता है तो ऐसी सूरत में उस पर ज़्यादा जुर्माना लगाया जाता है।