इस लड़की को गूगल गर्ल के नाम से जानती है दुनिया, 9 साल की उम्र में पास कर ली यह कठिन परीक्षा

The world knows this girl by the name of Google Girl, passed this difficult test at the age of 9
The world knows this girl by the name of Google Girl, passed this difficult test at the age of 9
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. Success Story: उम्र महज 9 साल लेकिन एक बार जो पढ़ लिया वो हमेशा के लिए याद हो गया. इसी उपलब्धि के कारण आज वैष्णवी श्रीवास्तव को लोग गूगल गर्ल के नाम से जानते हैं. उत्तर प्रदेश के जौनपुर की वैष्णवी आज गूगल गर्ल के नाम से मशहूर हैं. वैष्णवी ने इतनी कम उम्र में सीसीसी परीक्षा पास करके इतिहास रच दिया है. खास बात यह है कि इस परीक्षा की अवधि 90 मिनट होती है लेकिन वैष्णवी ने यह परीक्षा महज 50 मिनट में ही पास कर ली है.

बता दें कि इस 90 मिनट की परीक्षा देने में बहुतों के पसीने छूट जाते हैं. लेकिन वैष्णवी की इस उपलब्धि से जौनपुर में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. हर कोई गर्व महसूस कर रहा है. हुसेनाबाद नगर मोहल्ले की रहने वाली वैष्णवी श्रीवास्तव ने इतनी कम उम्र में कई विश्व स्तरीय रिकॉर्ड बनाए हैं. वैष्णवी के पिता अनुराग श्रीवास्तव दीवानी न्यायालय में अधिवक्ता हैं.

याद है हर देश का नाम
वैष्णवी को बचपन से ही सभी चीजें बहुत आसानी से याद हो जाती थी. ऐसे में वैष्णवी के माता पिता ने उसे देशों के नाम, विदेशी राजनेताओं और महापुरुषों समेत हर क्षेत्र के बारे में जानकारी देने लगे. यही कारण है कि आज वैष्णवी को सब कुछ पता है.

90 मिनट की होती है परीक्षा
सीसीसी परीक्षा 90 मिनट की होती है. हालांकि इंटरनेट न चलने के कारण वह मात्र 50 मिनट ही परीक्षा दे पाई थी. इसके बावजूद वैष्णवी ने परीक्षा बी श्रेणी में पास की है. यह परीक्षा 13 जून को आयोजित की गई थी. रिजल्ट की घोषणा 12 जुलाई को गई थी. बता दें कि क्लर्क, स्टेनोग्राफर, पटवारी जैसी भर्तियों के लिए सीसीसी का सर्टिफिकेट अनिवार्य है.