शरीर में तिलों का है रहस्य, यहां पर है तिल तो कभी नहीं रहेगी धन की कमी

There is a secret of moles in the body, there is a mole here, there will never be a shortage of money
There is a secret of moles in the body, there is a mole here, there will never be a shortage of money
इस खबर को शेयर करें

Mole Meaning: शरीर में तिलों का बहुत ही गूढ़ रहस्य होता है, किसी के शरीर में एक भी तिल नहीं होता तो किसी के शरीर का एक तिल ही उनकी सुंदरता पर चार चांद लगा देता है. अधिकांश तिल काले या लाल रंग के होते हैं. यह तिल भाग्य बढ़ाने वाले भी हो सकते हैं और कई बार शरीर के तिल आने वाली घटनाओं का संकेत भी करते हैं. शरीर में इनकी स्थिति, आकार और रंग का अलग-अलग फल होता है. पुरुषों के शरीर में दाहिनी तरफ के तिल अच्छे माने जाते हैं और बाईं तरफ वाले नकारात्मक होते हैं जबकि महिलाओं में इसका उल्टा होता है. कुछ लोगों में तिल या मस्से बहुत सौभाग्य वाले होते हैं. कुछ लोगों तिल में रोम निकले होते हैं तो कुछ के में रोम बाद में निकलते हैं. रोम वाले तिल या मसे अच्छे नहीं माने जाते हैं और निकट में कोई समस्या का संकेत करते हैं. कुछ लोगों में तिल अंडाकार होते हैं जो करियर में ग्रोथ कराते हैं तो गोल तिल अच्छे स्वभाव का प्रतीक होते हैं. सामान्य से ज्यादा बड़ी आकृति के तिल ग्लानि या गिल्टी पैदा करते हैं ऐसे लोगों का कॉन्फिडेंस लूज होता है.

Ishan Kishan की हॉट गर्लफ्रैंड है लाखों में एक, खूबसूरती के है चर्चे

मस्तक के मध्य में तिल तो निर्मल हृदय
स्त्री अथवा पुरुष के ललाट या मस्तक के मध्य में तिल वाले निर्मल हृदय के होते हैं, किसी से भी निश्छल प्रेम करते हैं और ईश्वर के प्रति भक्ति भाव होता है. पुरुषों में ललाट में दाहिने तरफ तिल वाले लोग अपने सब्जेक्ट में मास्टर पीस होते हैं, इनका मस्तिष्क बहुत तेज होता है जबकि मस्तक पर बाईं तरफ का तिल अधिक खर्च कराने वाला होता है. महिलाओं में इसका विपरीत होता है. पुरुष की दायीं पलक पर तिल तो दांपत्य जीवन सुखी और दोनों एक दूसरे को समझने वाले होते हैं जबकि बाईं तरफ के तिल हो तो संबंधों में तनाव आ जाता है. जिन महिलाओं की बाईं पलक पर तिल होता है वह अपने जीवन साथी की बात को गंभीरता से सुनती हैं. इसी तरह पुरुष के दाहिनी भौं पर तिल तथा महिला के बाईं भौं पर तिल तो सुखमय जीवन व्यतीत होता है. सुख सुविधाएं पर्याप्त मात्रा में मिलती हैं. पुरुषों के दाएं गाल पर तिल तो धन की कोई कमी नहीं रहती है वहीं बाएं पर आर्थिक तंगी रहती है और पैसा आने के पहले ही खर्च आ जाता है, ऐसे लोगों को बिजनेस पार्टनरशिप बहुत सोच समझ कर करना चाहिए. स्त्रियों में इसका विपरीत प्रभाव होता है, बाएं गाल पर तिल तो मां लक्ष्मी का आशीर्वाद रहता है, आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है और दाएं गाल पर तिल तो आर्थिक तंगी होती है. जिन पुरुषों के नाक पर तिल होता है वह प्रतिभा संपन्न और सुखी होते हैं जबकि स्त्रियों की नाक पर तिल सौभाग्य का सूचक है,पति उन्नति करते हैं, हाथ में बरक्कत होती है और कभी नुकसान नहीं होता है. होंठ पर तिल वाले खाने के शौकीन होते हैं इन्हें पता होता है कि कहां पर कौन सी स्वादिष्ट चीज मिलती है. ठोड़ी पर तिल वालों के गिने चुने मित्र होते हैं, इनके हार्दिक संबंध कम लोगों से ही होते हैं और कम लोगों से अपने दिल की बात शेयर करते हैं.

Priyanka Chopra ने Abhishek Bacchan की कर दी थी हालत खराब, आज तक भी…

व्यक्ति को जिम्मेदार बनाता है दाएं कंधे का तिल

गले में तिल वाला व्यक्ति आराम पसंद होता है, गले में सामने की ओर तिल है तो मित्र लोग खूब आते हैं और पीछे की ओर तो व्यक्ति कर्मठ होता है, उसे मेहनत करना पसंद होता है. दाएं कंधे पर तिल व्यक्ति को जिम्मेदार बनाता है, वह जो भी निर्णय लेते हैं उसे पूरी मेहनत से आखिरी दम तक करते हैं लेकिन बाएं कंधे पर तिल तो जिम्मेदारियों से बचाता है, ऐसे लोग काम से जी चुराते हैं. पुरुष की दाहिनी भुजा का तिल उसे बलवान बनाती है, इनका नेटवर्क काफी बड़ा होता है और सहयोग करने वालों की काफी संख्या होती है.बाईं भुजा में तिल तो बहुत जल्दी नाराज हो जाता है, उसे बात बात पर मनाना पड़ता है, हाथों पर तिल वालों की बुद्धि प्रखर होती है, यदि दाईं हथेली में तिल हो और मुट्ठी बंद करने पर तिल अंदर आ जाता है तो ऐसा व्यक्ति धनवान होता है, उसे कभी धन की कमी नहीं रहती है.

पेट में तिल वाले होते हैं खाने पीने के शौकीन
पीठ पर तिल वाले व्यक्ति भौतिकवादी और महत्वाकांक्षी होते हैं, जिस विभाग में नौकरी करते हैं वहां उन्नति प्राप्त करते हैं और हमेशा उन्नति की अभिलाषा रखते हैं. पेट में तिल वाले खाने पीने के शौकीन होते हैं और यूं समझिए कि दिल का रास्ता पेट से होकर जाता है. पैर में तिल वाले यात्रा के शौकीन होते हैं. दाएं पैर में तिल तो ऑफिशियल और बाएं पैर में तिल तो अन ऑफिशियल यानी निजी यात्राएं करते हैं. महिलाओं में इसकी विपरीत स्थिति रहती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)