लगातार बढ़ रहे सोने के दाम पर लगा ब्रेक, आज इतने रुपये लुढ़क गया गोल्ड

There was a brake on the continuously increasing gold prices, today gold fell by so much rupees.
There was a brake on the continuously increasing gold prices, today gold fell by so much rupees.
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। सोने की कीमतों में तेजी आ रही थी। गोल्ड प्राइस को लेकर कई एक्सपर्ट कह रहे हैं कि इस साल के अंत में 10 ग्राम गोल्ड की कीमत 1 लाख रुपये तक पहुंच सकती है।

आज एमसीएक्स पर सोने की कीमतों में नरमी देखने को मिली है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार वैश्विक स्तर पर सोने की दरों में गिरावट के बीच राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को सोने की कीमत 110 रुपये फिसलकर 72,500 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई। पिछले सत्र में गोल्ड 72,610 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई थी। हालांकि, चांदी की कीमतें 350 रुपये उछलकर 84,100 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गईं। पिछले बंद में यह 83,750 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में कमोडिटी के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा
दिल्ली के बाजारों में सोने की हाजिर कीमतें (24 कैरेट) 72,500 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रही हैं, जो पिछले बंद के मुकाबले 110 रुपये कम है। गुरुवार को सोने में मामूली गिरावट देखी गई क्योंकि मध्य पूर्व में तनाव कम होने के कारण सुरक्षित-हेवन प्रीमियम में कमी के कारण कीमती धातु की समग्र अपील कम रही।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने-चांदी के दाम
अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कॉमेक्स पर सोना हाजिर 2,319 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था, जो पिछले बंद से 3 अमेरिकी डॉलर कम है। हालांकि, चांदी मामूली बढ़त के साथ 27.20 डॉलर प्रति औंस पर थी। पिछले सत्र में यह 27.10 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुआ था.

एबन्स होल्डिंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी चिंतन मेहता ने कहा कि व्यापारी अमेरिका से आने वाले मैक्रो डेटा से पहले पीली धातु पर कोई भी ताजा स्थिति लेने से परहेज करेंगे, जिसमें साप्ताहिक बेरोजगारी के दावे और गुरुवार को आने वाले अमेरिकी पहली तिमाही के जीडीपी अनुमान भी शामिल हैं। . एलकेपी सिक्योरिटीज के वीपी रिसर्च एनालिस्ट – कमोडिटी एंड करेंसी, जतीन त्रिवेदी ने कहा कि बाजार की धारणा आशावादी बनी हुई है, जिसका फोकस शुक्रवार को जारी होने वाले आगामी अमेरिकी व्यक्तिगत उपभोग व्यय (पीसीई) मूल्य सूचकांक डेटा पर है।