1.74 करोड़ का खाना खा गए ये भारतीय क्रिकेटर, बिल देख BCCI के भी उड़ जाएंगे होश!

These Indian cricketers ate food worth 1.74 crores, BCCI will also be blown away after seeing the bill!
These Indian cricketers ate food worth 1.74 crores, BCCI will also be blown away after seeing the bill!
इस खबर को शेयर करें

Ranji Trophy 2022 Controversy: भारतीय क्रिकेट जितना अपने खेल के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है, उतना ही विवादों से गहरा नाता भी रहा है. भारत में इस समय घरेलू क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी 2021-22 खेली जा रही है. रणजी ट्रॉफी का ये सीजन विवाद से अछूता नहीं रहा है. इस विवाद में एक खिलाड़ी ने बल्कि पूरी टीम फंस गई है.

खिलाड़ियों को सिर्फ 100 रुपये देने का आरोप
रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के दूसरे क्वार्टरफाइनल में मुंबई और उत्तराखंड के बीच खेला गया. इस मैच में मुंबई की टीम ने 725 रनों से रिकॉर्ड जीत हासिल की. लेकिन इसके कुछ देर बाद ही मीडिया में एक ऐसी सनसनीखेज खबर सामने आई जिसके बाद उत्तराखंड क्रिकेट असोसिएशन (Cricket Association of Uttarakhand) को सामने आकर सफाई देनी पड़ी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तराखंड के राज्य टीम (Uttarakhand Ranji team) के खिलाड़ियों को केवल 100 रुपये दैनिक भत्ता दिया जाता है. दरअसल न्यूज 9 लाइव ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि कागजों पर लाखों करोड़ों का खर्च दिखाने वाली उत्तराखंड क्रिकेट असोसिएशन खिलाड़ियों को सिर्फ 100 रूपये का दैनिक भत्ता देते हैं. उत्तराखंड क्रिकेट ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है और खिलाड़ियों के खाने-पीने के खर्चे को सामने किया है, जिसे देख हर कोई हैरान रह गया.

खिलाड़ियों के खाने पर खर्च हुए 1.74 करोड़
उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के मुताबिक खिलाड़ियों के भोजन पर 1.74 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. जबकि खिलाड़ियों के दिए दैनिक भत्ते पर कुल 49 लाख 58 हजार रुपये खर्च किए गए हैं. खिलाड़ियों के लिए केले खरीदने पर 35 लाख और पानी की बोतलों पर कुल 22 लाख का खर्चा बताया गया. इसके साथ ही कहा कि खिलाड़ियों को 2021-22 में 1250 और सपोर्टिंग स्टाफ के लिए 1500 दैनिक भत्ता निर्धारित है.