हल्दी के ये गुप्त उपाय कर देंगे आपको मालामाल, लबालब पैसों से भर जाएगी तिजोरी

These secret remedies of turmeric will make you rich, your safe will be filled with money.
These secret remedies of turmeric will make you rich, your safe will be filled with money.
इस खबर को शेयर करें

Turmeric For Good Luck: हिंदू धर्म में हल्दी का बहुत बड़ा महत्व है. यह किसी भी धार्मिक कार्य में सकारात्मकता उर्जा के संचार के लिए इस्तेमाल किया जाता है. हल्दी ना केवल सकारात्मकता उर्जा को अट्रैक्ट करती है बल्कि यह धन और वैभव को भी आकर्षित करने में मदद करती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार हल्दी की गांठ को घर में रखना शुभ माना जाता है. लेकिन यह हल्दी घर के किस कोने में रखने से किस प्रकार से लाभ पहुंचा सकती है, आइए वास्तु शास्त्र में इसके बारे में विस्तार में जानें.

किचन में हल्दी रखने के लाभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के किचन में हल्दी की गांठ को रखना काफी शुभ मानते हैं. व्यक्ति अगर किचन में हल्दी से भरा डिब्बा या फिर पाउडर रखता है तो कभी भी धन की कोई कमी नहीं होती है.

मेन गेट पर हल्दी रखने के लाभ

सुख और समृद्धि को बनाए रखने के लिए घर के मेन गेट पर हल्दी को रखना शुभ मानते हैं. इसके लिए हल्दी से भरी गांठ को एक डब्बे में रख कर मेन गेट पर रख दें.

घर के मंदिर में हल्दी रखने के लाभ

हिंदू धर्म में घर के मंदिर में हल्दी को रखना शुभ मानते हैं. दरअसल मंदिर में हल्दी की गांठ रखने से सुख और समृद्धि हमेशा बनी रहती है.

तिजोरी में हल्दी रखने के लाभ

धन का प्रवाह बढ़ाने के लिए वास्तु शास्त्र में हल्दी की गांठ को तिजोरी में रखना शुभ मानते हैं. इसलिए आज ही से पैसे वाले स्थान पर हल्दी की गांठ जरूर रखें.

पर्स में हल्दी रखने के लाभ

यदि व्यक्ति अपने पर्स में हल्दी की गांठ रखता है तो उसे कभी भी पैसों की कोई कमी नहीं होती है. यह पैसों को अट्रैक्ट करने में भी मदद करता है जिससे पर्स कभी खाली नहीं होता.