प्‍यार-रोमांस के साथ सुख-समृद्धि भी बढ़ाएंगे ये वैलेंटाइन डे गिफ्ट, आजमा लें

These Valentine's Day gifts will increase happiness and prosperity along with love and romance, try them.
These Valentine's Day gifts will increase happiness and prosperity along with love and romance, try them.
इस खबर को शेयर करें

Valentine Day Gift Ideas: फरवरी का महीना प्‍यार को समर्पित है. इस महीने 7 से 14 फरवरी तक वैलेंटाइन वीक मनाया जाता है. इसे लव वीक भी कहते हैं. वहीं 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाते हैं. लव कपल्‍स को इस समय का बेसब्री से इंतजार रहता है. वे एक-दूसरे को तोहफे भी देते हैं. आज हम कुछ ऐसे वैलेंटाइन डे गिफ्ट के बारे में जानते हैं जो कपल्‍स के बीच प्रेम के साथ सुख-समृद्धि भी बढ़ाएंगे.

लकी गिफ्टस
यदि वैलेंटाइन डे के मौके पर वास्‍तु शास्‍त्र में बताए गए कुछ लकी गिफ्ट अपने पार्टनर को दें तो यह आपके रिश्ते में मधुरता लेकर आएंगे. साथ ही आपके जीवन में सुख-समृद्धि भी बढ़ाएंगे. वहीं गलत तोहफे देना तनाव बढ़ा सकता है.

बांस का पौधा

वैलेंटाइन डे पर अपने लव पार्टनर को बांस का पौधा गिफ्ट करना बहुत शुभ रहेगा. ऐसा करने से उसे करियर में तरक्‍की मिलेगी. जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ेगी.

विंडचाइम्‍स
वैलेंटाइन डे पर गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड या पति-पत्‍नी एक दूसरे को विंडचाइम गिफ्ट कर सकते हैं. ध्‍यान रहे कि विंडचाइम धातु या लकड़ी की हो. इसे विंडो, बालकनी या एंट्री गेट पर लगाना घर में सकारात्‍मकता लाता है.

लॉफिंग बुद्धा या कछुआ
वैलेंटाइन डे पर आप अपने पार्टनर को लाफिंग बुद्ध या कछुआ की मूर्ति भी गिफ्ट कर सकते हैं. यह घर में समृद्धि, शांति और सकारात्‍मकता लाते हैं.

फूल
वैलेंटाइन डे पर अपने लव पार्टनर को फूल या बुके गिफ्ट करें. ये फूल आपकी लव लाइफ, मैरिड लाइफ को प्रेम से महका देंगे. लेकिन ध्‍यान रहे कि फूल में कांटें ना लगे हों.