हरियाणा के इन गांवों की हो गई मौज, कई सालो बाद फिर इन रूटो पर चलेगी ट्रेन

These villages of Haryana are happy, after many years trains will run on these routes again
These villages of Haryana are happy, after many years trains will run on these routes again
इस खबर को शेयर करें

भिवानी: अब हर कोई ट्रेन का इंतजार कर रहा है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि 2024 में ट्रेनें शुरू हो जाएंगी। रेलवे ने स्पीड ट्रायल किया है और मालगाड़ी भी दौड़ाकर जांच की है। पांच नए रेलवे स्टेशन भी इस मार्ग पर बनकर पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं। लाइन जांच के लिए भी CRS हो चुका है। अब बस ट्रेन दौड़ने की प्रतीक्षा करनी होगी।

सितंबर के अंत में, रेलवे सुरक्षा आयुक्त आरके शर्मा ने गढ़ी से हांसी तक की रेलवे लाइन का निरीक्षण किया, जिसका वीडियो भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शेयर किया था। 30 सितंबर को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट (अब एक्स) पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें कहा गया था कि हांसी-महम-रोहतक रेलवे लाइन का काम पूरा हो गया है और 118 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से स्पीड टेस्ट सफल रहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी वीडियो शेयर किया था।

सिगरेट पीने वालों की हो गई मौज, अब मिलेगी ये सुविधाएं

हांसी रेलवे स्टेशन से दो किमी दूर, हिसार से रोहतक की दूरी 20 किलोमीटर कम होगी। पुरानी रेल लाइन भिवानी जाती है। 68.5 किमी की रेल लाइन पर पांच स्टेशन होंगे। 20 गांवों से रोहतक ट्रेन जाएगी। हांसी के बाद पहला स्टेशन बहुअकबरपुर गांव में होगा, जो गढ़ी, मदीना, बलंभा, खरकड़ा और रोहतक से पहले होगा। इस रेलवे लाइन से रोहतक से हिसार की दूरी 20 किमी कम होगी।