19 साल की ये लड़की बनी ‘बाबा वेंगा’, इस साल 10 भविष्यवाणियां साबित हो चुकी हैं सच

This 19 year old girl became 'Baba Venga', this year 10 predictions have been proved true
This 19 year old girl became 'Baba Venga', this year 10 predictions have been proved true
इस खबर को शेयर करें

वॉशिंगटन. बुल्गारिया में जन्मी बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां अभी तक सच हो चुकी हैं. यही वजह है कि दुनियाभर में इनकी भविष्यवाणियों को अहमियत दी जाती है. अब बाबा वेंगा के बाद उनकी ही तरह सटीक भविष्यवाणी करने वाली एक लड़की सामने आई है, जो मात्र 19 साल की है. 2022 में इसने कई ऐसी भविष्यवाणियां कीं जो सच भी हुईं. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन से लेकर कई हॉलीवुड सितारों के निजी जीवन से जुड़े मामलों पर जो भी भविष्यवाणियां हुईं वो सच थीं. जिस वजह से अब वह दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रही हैं.

अमेरिका के मैसाचुसेट्स की रहने वाली मात्र 19 साल की हैना कैरोल (Hannah Carroll) दुनियाभर में अपनी भविष्यवाणियों की वजह से चर्चा में बनी हुई हैं. हैना कैरोल को नए जमाने की बाबा वेंगा कहा जा रहा है. उसकी वजह ये है कि साल 2022 के शुरुआत में ही उन्होंने कई भविष्यवाणियां कीं जैसे क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय का निधन, किम कर्दाशियन का ब्रेकअप, हैरी स्टाइल और बियोंसे का नया एल्बम, रिहाना और प्रियंका चोपड़ा का मां बनना. ये सभी भविष्यवाणियां सच साबित हुईं. जिस वजह से आज वो दुनिया भऱ में छाई हुई हैं.

21वीं सदी की नई बाबा वेंगा को पॉप कल्चर और सेलेब्स में है दिलचस्पी
बुल्गारिया की बाबा वेंगा को कौन नहीं जानता. उनकी 20वीं सदी की कई भविष्यवाणियां सच हुईं और अब 21वीं सदी की नई बाबा वेंगा- हैना कैरोल दुनिया में छाई हुई हैं. डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, हैना ने बताया कि उन्हें पॉप कल्चर और सेलेब्स की स्टोरीज में ज्यादा दिलचस्पी है, इसलिए उनकी अधिकतर भविष्यवाणियां उनसे ही जुड़ी हैं. हैना ने दावा किया है कि अगर उनकी कोई भी भविष्यवाणी इस साल सच नहीं हुई तो अगले कुछ सालों में जरूर सच साबित होंगी.

हैना की इन भविष्यवाणियों की सटीकता पर है नजर
हैना कैरोल की अधिकतर भविष्यवाणियां पॉप कल्चर और सिनेमा इंडस्ट्री से जुड़ी होती हैं. उनकी आगामी भविष्यवाणियों पर दुनिया की नजर बनी हुई है. साल 2022 को लेकर उन्होंने कई भविष्यवाणियां की हैं, जिसमें टेलर स्विफ्ट की शादी या सगाई का फाइनल होना, जस्टिन बीबर की पत्नी हैली बीबर का प्रेग्नेंट होना, केंडल जेनर की सगाई और वन डायरेक्शन बैंड का रियूनियन होना शामिल हैं.