पैराग्लाइडर के साथ हवा में लटका ये शख्स, हाथ छूटते ही पहाड़ों की खाई में गिरा; लेकिन फिर

इस खबर को शेयर करें

पैराग्लाइडिंग (Paragliding) कई लोगों के लिए एक सपने के सच होने जैसा होता है. कई व्यक्ति एड्रेनालाईन रश (Adrenaline Rush) का पीछा करते हैं जो साहसिक खेल से आता है. हालांकि, चिली में एक व्यक्ति के लिए यह अनुभव एक बुरे सपने जैसा बन गया. कैमरे में एक चौंकाने वाला पल तब कैद हो गया जब एक पैराग्लाइडर से जुड़े दो लोगों की सहायता कर रहे एक ग्राउंड वर्कर को हवा के झोंके के कारण आकाश में ऊपर खींच लिया गया. यह घटना सोमवार को सेंट्रल चिली के कॉर्डिलेरा प्रांत में पुएंतो ऑल्टो स्थित लास विजकाचास में हुई.

इंस्ट्रक्टर के साथ बिना सुरक्षा के हवा में उड़ा वर्कर
घटना के वीडियो में एक इंस्ट्रक्टर और एक छात्र को पैराग्लाइडिंग विमान में बंधा हुआ देखा जा सकता है. उन्होंने हेलमेट सहित सभी उपयुक्त गियर पहने हुए हैं. एक ग्राउंड वर्कर, जिसने कोई सुरक्षात्मक गियर नहीं पहना है और न ही हार्नेस से बंधा हुआ होता है. वह हवा के झोंके से पैराग्लाइडर को ऊपर उठाने में मदद करता है. जैसे ही पैराग्लाइडर उड़ान भरता है, वर्कर हार्नेस के निचले हिस्से पर लटका रह जाता है क्योंकि पैराग्लाइडर लगातार ऊंचाई की ओर बढ़ने लगता है.

हवा से ही पहाड़ी में शख्स को गिराना पड़ा
पायलट हार्नेस से लटकते हुए ग्राउंड वर्कर को देखता है और जल्दी से हेल्प करने की कोशिश करता है. कुछ देर बाद, पैराग्लाइडर एक निचली पहाड़ी की ओर वर्कर को ले जाता है ताकि वह वहां से सुरक्षित रूप से नीचे गिर सके. यह क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसमें 30 सेकंड के वीडियो से कई लोग भयभीत हो गए.

इस भयावह घटना बाल-बाल बचा वह शख्स
वर्कर के नीचे गिरने के बाद पैराग्लाइडर लगातार हवा से चिल्लाता रहा, लेकिन उसे कोई भी आवाज वापस सुनाई नहीं दी. हालांकि, बाद में ग्राउंड वर्कर को रेस्क्यू कर लिया गया. उसे ज्यादा गंभीर चोटें नहीं आई और उसकी जान बच गई. घटना की जानकारी मिलने के बाद डीटीएसी ने इस मामले में जांच शुरू कर दी और पैराग्लाइडिंग कंपनी से रिपोर्ट मांगी गई है.