हिंदू धर्म को लेकर बेहद कट्टर है टीम इंडिया का यह खिलाड़ी, न क्रिसमस मनाता है न नया साल, दिन-रात जपता है श्री राम का नाम

This player of Team India is very fanatic about Hindu religion, neither celebrates Christmas nor New Year, chants the name of Shri Ram day and night.
इस खबर को शेयर करें

Christmas : टीम इंडिया (Team India) के कई ऐसे खिलाड़ी है जो हिन्दू होने के बावजूद क्रिसमस पर लोगों को बधाई देते है,जबकि कुछ खिलाड़ी ऐसे है जो अपने धर्म को मानते हुए ईसाई धर्म के इस त्योहार को नहीं मनाते है। फैंस कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों को लेकर अनुमान लगा रहे है की यह खिलाड़ी हिन्दू धर्म को मानते हुए क्रिसमस (Christmas) नहीं मनाता है। जिस खिलाड़ी को लेकर फैंस की अपना अनुमान व्यक्त कर रहे है,वह खिलाड़ी टीम इंडिया के महान क्रिकेटरों में से एक है।

टीम इंडिया का यह खिलाड़ी नहीं मनाता Christmas?
क्रिसमस (Christmas) के दिन पर आम लोगों के साथ-साथ कई बार खिलाड़ियों को भी क्रिसमस मनाते हुए देखा जाता है,चाहे वह खिलाड़ी किसी भी धर्म का क्यों न हो ? फैंस का ऐसा मानना है की टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी अपने हिन्दू धर्म का पालन करते है और वह कभी भी क्रिसमस नहीं मनाते है। हालाँकि इस बात को लेकर लोग केवल अपना अनुमान व्यक्त कर रहे है इस बात को लेकर एमएस धोनी ने कभी भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन फैंस के अनुसार एमएस धोनी (MS Dhoni) कभी भी क्रिसमस नहीं मनाते है।

भारतीय टीम (Team India) के सबसे सफल कप्तान कहे जाने वाले एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर ऐसा कहा जा रहा है की वह क्रिसमस (Christmas) का त्योहार नहीं मनाते है लेकिन अभी तक इस बात की कोई भी पुष्टि नहीं हो पाई है। भारतीय क्रिकेटर एमएस धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले चुके है। वह अंतिम बार विश्व कप 2019 में भारतीय टीम के लिए खेलते हुए दिखाई दिए थे। इंटनेशनल क्रिकेट से सन्यास ले चुके एमएस धोनी अभी भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की ओर से खेलते हुए दिखाई देते है।

आईपीएल के अगले सत्र यानि आईपीएल 2024 (IPL 2024) में भी एमएस धोनी (MS Dhoni) चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए दिखाई दे सकते है। एमएस धोनी की कप्तानी चेन्नई ने इसी साल आईपीएल 2023 के खिताब पर कब्जा जमाकर 5 वीं बार खिताब अपने नाम किया है। एमएस धोनी के अतिरिक्त यह कारनामा केवल मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ही कर पाएं है,उनकी कप्तानी में भी मुंबई इंडियंस ने 5 बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है।