टीम इंडिया से बंधेगा इस खिलाड़ी का बोरिया-बिस्तर, हार्दिक पांड्या ने कर दिया साफ!

This player's sack-bed will be tied to Team India, Hardik Pandya made it clear!
This player's sack-bed will be tied to Team India, Hardik Pandya made it clear!
इस खबर को शेयर करें

India vs Sri Lanka T20I: भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में साल 2023 का आगाज जीत से किया. टीम इंडिया ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले टी20 मैच में श्रीलंका को 2 रन से हराया. कप्तान पांड्या ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम में मौका दिया जिससे उन्होंने टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया. इस बीच एक ऐसा खिलाड़ी भी रहा जिसे आगे मौका मिलना थोड़ा मुश्किल लग रहा है.

मुंबई में नहीं छोड़ सके प्रभाव
टीम इंडिया ने मुंबई टी20 दो रन से जीता लेकिन एक खिलाड़ी प्रभाव नहीं छोड़ सका. 28 साल के इस बल्लेबाज ने 6 ही गेंदों का सामना किया और महज 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. अब कप्तान हार्दिक अगले मैच में उन्हें मौका देंगे या नहीं, इस पर भी संशय है. जिस खिलाड़ी का यहां जिक्र हो रहा है- वह संजू सैमसन हैं. केरल के इस बल्लेबाज का प्रदर्शन साल के पहले टी20 मैच में कुछ खास नहीं रहा.

हार्दिक ने किया इशारा
संजू सैमसन विकेटकीपिंग भी संभालते हैं. वह आईपीएल में भी यही जिम्मेदारी निभाते हैं लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या ने मुंबई में बतौर विकेटकीपर ईशान किशन को चुना. ईशान ने ओपनिंग भी की और 29 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 37 रन बनाए. ऐसे में संजू को विकेटकीपर के तौर पर चुने जाना नामुमकिन लग रहा है. हार्दिक अगले मैच में प्लेइंग-XI में बदलाव करेंगे तो संजू की जगह ऋतुराज गायकवाड़ को मौका दिया जा सकता है.

दीपक बने मैन ऑफ द मैच
मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीता और भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 162 रन बनाए जिसके बाद मेहमान टीम 20 ओवर में 160 रन ही बना सकी. कप्तान दासुन शनाका अपनी टीम को जीत के काफी करीब ले गए थे, फिर चमिका करुणारत्ने ने उम्मीदें बनाई रखीं. चमिका 16 गेंदों पर 23 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने अपनी पारी में दो छक्के जड़े. भारत के लिए युवा पेसर शिवम मावी ने 22 रन देकर 4 विकेट झटके. मैन ऑफ द मैच दीपक हुड्डा को चुना गया जिन्होंने 23 गेंदों पर 41 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने इस दौरान एक चौका और 4 छक्के जड़े.