शादी में हो रही देरी या नहीं बन रहे हैं योग, गुरुवार को करें ये उपाय,बजेगी शहनाई

Delay in marriage or not making yoga, do this remedy on Thursday, shehnai will be played
Delay in marriage or not making yoga, do this remedy on Thursday, shehnai will be played
इस खबर को शेयर करें

Astro Tips For Marriage: यदि आपकी शादी में देरी हो रही हैं या शादी बनते- बनते रुक जाती हैं या कोई न कोई बाधा आती है तो हिंदु धर्मिक मान्यताओं के अनुसार इसका अर्थ है कि आपकी कुंडली में गुरु कमजोर है या गुरु की स्थिति ठीक नहीं हैं. इसके लिए आपको गुरुवार के दिन को इन उपायों का करना चाहिए.

गुरुवार के दिन करें व्रत:
यदि आपकी शादी में बाधा आ रही हैं तो गुरुवार को सुबह जल्दी उठकर, स्नान आदि करके बृहस्पतिदेव का व्रत करना चाहिए. इसके लिए आपको भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी के साथ वाला फोटो लेकर पूरी मनोकामना के साथ पूजा करनी चाहिए. लगातार 9 या 11 गुरुवार व्रत करने से आपकी विवाह संबंधी परेशानियां समाप्त हो सकती हैं.

गुरुवार को नहाएं हल्दी के पानी से:
जिन जातकों को विवाह में परेशानी आ रही हैं तो वो गुरुवार के दिन नहाते समय पानी में हल्दी मिला लें और इस पानी से स्नान करें. मान्यता है कि ऐसा करने से आपकी गुरु की स्थिति ठीक होती हैं. ध्यान रहें गुरुवार को साबुन का प्रयोग बिल्कुल मत करें.

भगवान शिव करें उपासना:
गुरुवार के दिन भगवान शिव और माता पार्वती की उपासना करने से विवाह में आने वाली बाधा या वैवहिक जीवन में चल रही बाधा दूर होती हैं. ध्यान रहें पूजा पूरी विधि-विधान से करनी चाहिए. माना जाता है कि जिस भी कन्या की शादी में बाधा आ रही है तो यदि वह शिव जी पूजा करती है तो उसकी परेशानी जल्द खत्म हो जाती है.

तुलसी में जल के साथ करें कच्चा दूध अर्पित:
गुरुवार के दिन यदि जातक तुलसी माता को जल अर्पित करते समय कच्चा दूध चढ़ाएंगी तो आपके विवाह के शुभ योग जल्द बनेंगे. इसके साथ ही सुबह-शाम तुलसी माता के पास घी का दीपक जलने से भी अच्छे परिणाम मिलते हैं.

तुलसी की माला करें धारण
यदि आपका विवाह तय होने के बाद भी किसी न किसी बाधा के रूक जाता है तो आप गुरुवार के दिन 108 बार विष्णु जी का जाप करें और तुलसी की माला धारण करें, इससे आपको अच्छे जीवनसाथी प्राप्त होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)