T-Shirt में चिपक जाता है यह ‘छोटू’ AC, तपती गर्मी में लगेगी इतनी ठंड; पहनना पड़ जाएगा स्वेटर

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. चिलचिलाती गर्मी शुरू हो चुकी है. गर्मी में जो सबसे ज्यादा परेशान करता है तो वो है पसीना. तेज धूप से शरीर का तापमान भी बढ़ सकता है, ऐसे में लू लगने का खतरा बना रहता है. इस परेशानी से निपटने के लिए Sony ने कुछ साल पहले एक डिवाइस लॉन्च किया था, जो आपको धूप में जबरदस्त कूलिंग देगा. सोनी ने क्राउडफंडिंग के माध्यम से रियोन पॉकेट वेयरेबल एयर कंडीशनर लॉन्च किया था. कंपनी का दावा है कि यह चुभती गर्मी में शानदार कूलिंग ऑफर करता है.

Sony Reon Pocket 2
सोनी यह भी कह रहा है कि कंपनी ने Reon Pocket 2 में स्वेट-प्रूफिंग में सुधार किया है, जिससे यह लाइट एक्सरसाइज सिचुएशन्स के लिए अधिक उपयुक्त है. यह उल्लेखनीय है कि डिवाइस पूरी तरह से धूल और जलरोधक नहीं है. ठंडक रखने के लिए कंपनी ने इसमें SUS316L स्टेनलेस स्टील जोड़ा है.

कैसे करें इस्तेमाल
बाहर जाने से पहले Reon Pocket 2 को टी-शर्ट या शर्ट पर लगाना होगा और ऑन करना होगा. जैसे ही आप बाहर निकलेंगे तो यह ऑन हो जाएगा और गर्मी में भी जबरदस्त कूलिंग देगा. इसको लगाते ही आपको पसीना भी नहीं आएगा.

Sony Reon Pocket 2 Price
Sony Reon Pocket 2 का माप 54 mm x 20 mm x 116 मिमी (WHD) है. इसका वजन 92 ग्राम है, जो मूल मॉडल के 89 ग्राम वजन से थोड़ा ही अधिक है. यह जापान में 14,850 येन (10,592 रुपये) में खरीदने के लिए उपलब्ध है.