जिंदगी की जंग लड़ रहा ये वर्ल्ड चैम्पियन क्रिकेटर, एक्सीडेंट के बाद अस्पताल में एडमिट

Future Gaming gave Rs 1368 crore and Megha Engineering gave Rs 966 crore... Know who are the top companies buying electoral bonds?
इस खबर को शेयर करें

श्रीलंका के पूर्व कप्तान लाहिरू थिरिमाने को गुरुवार (14 मार्च) को सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए. लाहिरू की कार सामने से आ रही एक लॉरी से टकरा गई. यह हादसा श्रीलंका के उत्तर-मध्य शहर अनुराधापुरा के पास हुआ. हादसे के बाद थिरिमाने को अनुराधापुरा टीचिंग अस्पताल में एडमिट कराया गया है.

मंदिर जाने के दौरान हुआ हादसा

थिरिमाने की चोट कितनी गंभीर है वो पता नहीं चला है, लेकिन उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. थिरिमाने की कार में सवार एक अन्य यात्री को भी उसी अस्पताल में एडमिट कराया गया है. थिरिमाने अपनी फैमिली के साथ मंदिर जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

लाहिरू थिरिमाने लीजेंड्स लीग ट्रॉफी में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के लिए खेल रहे थे. फ्रेंचाइजी की ओर से थिरिमाने को लेकर अपडेट जारी किया गया. बयान में कहा गया, ‘हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि लाहिरू थिरिमाने अपनी फैमिली के साथ मंदिर जा रहे थे और रास्ते में कार का एक्सीडेंट हो गया. उन्हें निगरानी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वे सभी सुरक्षित और स्वस्थ हैं, चिंता की कोई बात नहीं है. हम इस दौरान सभी की ओर से व्यक्त की गई चिंता और सपोर्ट की सराहना करते हैं.’

ऐसा है थिरिमाने का इंटरनेशनल रिकॉर्ड

34 साल के लाहिरू थिरिमाने ने श्रीलंका के लिए 44 टेस्ट मैच खेलकर 2088 रन बनाए, जिसमें 3 शतक और 10 अर्धशतक शामिल रहे. वहीं 127 वनडे इंटरनेशनल में थिरिमाने के नाम पर 3194 रन दर्ज हैं. वनडे इंटरनेशनल में थरिमाने ने 4 शतक और 21 अर्धशतक लगाए. टी20 इंटरनेशनल में थिरिमाने ने 291 रन बनाए.

थिरिमाने ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकबला पिछले साल भारत के खिलाफ बेंगलुरु में खेला था. लाहिरू थिरिमाने साल 2014 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे. तब वेस्टइंडीज के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में उन्होंने 44 रनों की उपयोगी पारी खेली थी.