जिनके हाथ में होते हैं ये निशान, राजयोग लेकर आते हैं ऐसे लोग; ताउम्र रहते हैं धनवान

इस खबर को शेयर करें

हस्तरेखा शास्त्र में हथेली पर इंकित चिह्नों का विशेष महत्व है. हथेली के कुछ खास निशान भविष्य के बारे में खास संकेत देते हैं. कुछ निशान ऐसे भी होते हैं जो राजयोग जैसे सुख का भी संकेत देते हैं. वहीं कुछ निशान जीवन में आने वाली परेशानियों का संकेत देते हैं. जानते हैं कि हथेली के कौन से निशान धनवान होने का संकेत देते हैं.

हल या तलवार के चिह्न
हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक हथेली में हल या तलवार के चिह्न बेहद शुभ माने जाते हैं. जिन लोगों की हथेली में ये निशान होते हैं वे बेहद धनवान माने जाते हैं.

मंगल पर्वत
अगर हथेली में मंगल पर्वत पुष्ट है, मस्तिष्क रेखा दो भागों में बंट रही हो और कनिेष्ठा उंगली भी लंबी हो तो ऐसा इंसान जन्म से ही राजयोग लेकर पैदा होता है. साथ ही सरकारी क्षेत्र में ऊंचा मुकाम हासिल करता है और धनी होता है.

सूर्य पर्वत और मस्तिष्क रेखा
अगर हथेली में सूर्य पर्वत से कोई रेखा मस्तिष्क रेखा से होकर गुजर रही हो और मस्तिष्क रेखा का झुकाव गुरु पर्वत की ओर हो तो ऐसे लोग राजा के जैसा सुख-सुविधा का आनंद लेते हैं.

बुध रेखा और भाग्य रेखा
हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक अगर बुध रेखा और भाग्य रेखा स्पष्ट और सीधी है, साथ ही सूर्य और गुरु पर्वत की स्थिति अच्छी है तो ऐसे लोग सरकारी विभाग में जबरदस्त सफलता अर्जित करते हैं. साथ ही जीवन में हर सुख-सुविधा का आनंद उठाते हैं.

मछली का चिह्न
हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक हाथ में मछली का चिह्न शुभ है. जिन लोगों की हथेली में ये चिह्न मौजूद होता है उन्हें कभी भी आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.)