ऐसे नाखून वालों मिलता है किस्मत का साथ, धन के मामले में भी रहते हैं अव्वल

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: हस्तरेखा शास्त्र में नाखून का विशेष महत्व है. दरअसल नाखून से किसी इंसान के व्यक्तित्व और स्वभाव का पता चलता है. नाखूनों को बनावट से भविष्य का बारे में काफी कुछ पता लगाया जा सकता है. हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक नाखूनों की खास बनावट से किस्मत का खास कनेक्शन होता है. ऐसे में जानते हैं नाखूनों की बनावट और उससे मिलने वाले संकेतों के बारे में.

लंबे-चौड़े नाखून
हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक ऐसे नाखून वाले लोग रोमांस से भरे होते हैं. साथ ही ये काफी उत्साही होते हैं. साथ ही ऐसे लोग काफी रचनात्मक और काल्पनिक ख्याल के होते हैं. ये विपरीत स्थिति में भी खुद को डटे रहते हैं.

चौड़ा नाखून
ऐसे नाखून वाले लोग काफी खुले विचार के होते हैं. साथ ही ये किसी काम को लेकर भाग्य के भरोसे नहीं बैठते हैं. अक्सर ये अपनी बुद्धि से काम लेते हैं और काम में हमेशा अव्व्ल रहते हैं.

अंडाकार या गोल नाखून
ऐसे नाखून वाले लोग अधिक समय अपने घर में रहना पसंद करते हैं. हालांकि ये बहुत सामाजिक भी होते हैं. ऐसे लोगों में संचार कौशल कूट कूटकर भरा होता है. इसके अलावा ये आसानी से किसी के साथ घुल-मिल जाते हैं.

चौकोर नख वाले
ऐसे लोग शांत और धीर-गंभीर होते हैं. ये रिश्तों में भी गंभीरता का ख्याल रखते हैं. साथ ही ऐसे लोग काम और धन के मामले में भी किस्मत वाले साबित होते हैं. इसके अलावा इनके अंदर लिडरशिप की क्षमता भी होती है.

तलवार के आकार का नाखून
ऐसे नाखून वाले लोग लक्ष्य के प्रति समर्पित होते हैं. कार्यस्थल पर इन्हें जो भी काम मिलता है, उसमें पूरी तरह से समर्पित हो जाते हैं. साथ ही ऐसे लोग कई बार अपना धैर्य खो बैठते हैं. जिस कारण इन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. )