सफलता पाने के लिए करें इस मंत्र का जाप, बनेंगे सारे बिगड़े काम

To get success, chant this mantra, all the bad things will be done
To get success, chant this mantra, all the bad things will be done
इस खबर को शेयर करें

जीवन में कई बार ऐसे मौके आते हैं, जब हमारे सामने सभी विकल्प होते हैं. इसके बावजूद काम नहीं बन पाता है. चाहे बात गृह कार्यों की हो, नौकरी में तरक्की पाने की या फिर शादी की. एक या दो बार किसी व्यक्ति के साथ ऐसा हो तो वो खुद को समझा लेता है, लेकिन बार-बार यही स्थिति होने पर मन और दिमाग दोनों टूट जाता है. बार-बार बिगड़ते कामों को बनाने के लिए हिंदू धर्म में कुछ मंत्रों का जाप बताया गया है.

पौराणिक मान्यता है कि इन मंत्रों का जाप करने से जीवन के सभी क्लेश दूर हो जाते हैं. साथ ही बिगड़ते हुए काम भी सही तरीके से पूरे होने लगते हैं. गोस्वामी तुलसीदास ने ‘रामचरितमानस’ में भी लिखा है कि प्रभु और भक्ति की शरण में गए मनुष्य के जीवन में किसी तरह की बाधा नहीं आती है. आइए जानते हैं जीवन के सभी बिगड़े कामों को बनाने वाले मंत्र के बारे में…

राजस्थान के अंजनी माता मंदिर के पुजारी श्री अशोक च्वहाण के मुताबिक, जीवन में बार-बार आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए “रामाय रामभद्राय रामचंद्राय वेधसे रघुनाथाय नाथाय सीताया: पतये नम:” मंत्र का जाप करना चाहिए. नियमित तौर पर इस मंत्र का जाप करने से जीवन के सभी कष्ट दूर होते हैं और भगवान खुद मनुष्य को रास्ता दिखाते हैं.

हिंदू धर्म के ग्रंथों के अनुसार, राम रक्षा स्त्रोत की रचना ऋषि कौशिक द्वारा रचित है. इस मंत्र का जाप करने से जीवन के सभी क्लेश दूर होते हैं. इस मंत्र का नवग्रहों के कुप्रभावों को खत्म करने के लिए भी किया जाता है.

कब और कैसे करें मंत्र का जाप
पंडित जी के अनुसार, इस मंत्र का जाप प्रातः काल उठकर स्नान आदि करने के बाद करना चाहिए. जीवन के क्लेश और बिगड़ते हुए कामों को बनाने के लिए प्रतिदिन इस मंत्र का जाप 108 बार करना चाहिए. जिन लोगों को मंत्र को 108 बार गिनने में परेशानी आती है, वो इसके लिए 108 मोतियों की माल का प्रयोग कर सकते हैं. इस मंत्र का जाप करने वाले व्यक्ति महीने में एक बार किसी गरीब व्यक्ति को मीठा ज़रूर खिलाएं. कुछ ही दिनों तक इस मंत्र का जाप करने से आपके जीवन की सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी.