Traffic New Rule: अब ट्रैफिक पुलिस नहीं रोकगी आपकी कार, न करगी चेकिंग, जाने नया नियम

New Traffic Rule: कार चलने वालों के लिए बड़ी राहत की खबर है. अब ट्रैफिक पुलिस आपको बेवजह रोककर परेशान नहीं कर सकेगी, और न ही आपका चाललं काट सकेगी.

Traffic New Rule: Now the traffic police will not stop your car, will not check, know the new rule
Traffic New Rule: Now the traffic police will not stop your car, will not check, know the new rule
इस खबर को शेयर करें

New Traffic Rule: कार चलने वालों के लिए बड़ी राहत की खबर है. अब ट्रैफिक पुलिस आपको बेवजह रोककर परेशान नहीं कर सकेगी, और न ही आपका चाललं काट सकेगी. अब ट्रैफिक पुलिस आपकी गाड़ी की बेवजह चेकिंग भी नहीं कर सकेगी. दरअसल, कुछ समय पहले इस बारे में एक सर्कुलर ट्रैफिक डिपार्टमेंट को जारी किया है. इसके अनुसार, अब आपकी गाड़ी बिना वजह नहीं रोकी जाएगी. आइये जानते हैं लेटेस्ट अपडेट.

priyanka chopra nick jonas की बेटी मालती हो गई है इतनी बड़ी

अब ट्रैफिक पुलिस जबरन आपकी गाड़ी न रोक सकेगी. नए नियम के अनुसार, ट्रैफिक पुलिस वाले गाड़ियों की चेकिंग नहीं करेंगे, खासतौर पर जहां चेक नाका हो, वो सिर्फ ट्रैफिक की मॉनिटरिंग करेंगे और इस पर फोकस करेंगे कि ट्रैफिक सामान्य रूप से चले. वो किसी गाड़ी को तभी रोकेंगे जब उससे ट्रैफिक की रफ्तार पर कोई फर्क पड़ रहा हो.

सभी यातायात पुलिस को गाड़ियों की जांच करने से रोकने के लिए कहा गया है क्योंकि सड़कों पर ट्रैफिक बढ़ रहा है, उन्हें ट्रैफिक की आवाजाही पर निगरानी रखने को प्राथमिकता देने के लिए भी कहा गया है. सर्कुलर में ये कहा गया है कि अगर मोटर चालक यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, तो उन्हें यातायात पुलिस मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों के तहत आरोपित कर सकती है.

Virat Kohli ने बदला अंदाज, बल्ला छोड़ भांगड़ा से लूट रहे महफिल

यातायात पुलिस और स्थानीय पुलिसकर्मियों की ओर से संयुक्त नाकाबंदी के दौरान यातायात पुलिस केवल यातायात उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई करेगी और वाहनों की जांच नहीं करेगी. अगर इन निर्देशों को सख्ती से लागू नहीं किया जाता है, तो संबंधित यातायात चौकी के वरिष्ठ निरीक्षक को जिम्मेदार ठहराया जाएगा.

दरअसल, अक्सर देखा गया है कि ट्रैफिक पुलिस सिर्फ संदेह के आधार पर कहीं भी गाड़ियों को रोककर उनके बूट और गाड़ी के अंदर की जांच करने लग जाते हैं. जिससे उस सड़क पर ट्रैफिक प्रभावित होता है.

Priyanka Chopra birthday party Nick Jonas dances with her mom

यातायात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यातायात पुलिस को संदेह के आधार पर वाहनों के बूट की जांच नहीं करनी चाहिए और न ही उन्हें रोकना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारे जवान पहले की तरह यातायात अपराधों के खिलाफ चालान जारी रखेंगे और यातायात उल्लंघन करने वालों को रोकेंगे.

Urfi Javed को पारदर्शी कपड़े में देख मच गया बवाल, बेकाबू हुई भीड़