गिरफ्त में आईं पश्चिम बंगाल की दो युवतियां, बताया- महज 800 रुपए में करती थीं यह काम

Two girls from West Bengal caught, told - they used to do this work for just Rs 800
Two girls from West Bengal caught, told - they used to do this work for just Rs 800
इस खबर को शेयर करें

Secret Operation: सीक्रेट इनपुट के आधार पर चलाए गए सर्च ऑपरेशन के बाद, पश्चिम बंगाल मूल की जिन दो युवतियों को सुरक्षा एजेंसियों ने हिरासत में लिया गया है, उनकी आपबीती सुनने के बाद शायद आपका दिल भी भर आएगा. पूछताछ के दौरान, जो खुलासे इन दोनों युवतियों ने किए हैं, उन्‍हें जानकार आपको अहसास होगा कि पेट भरने के लिए कोई क्‍या-क्‍या कर सकता है, चाहे फिर बात अंतरात्‍मा को मारने की हो, या फिर जीवन दांव लगाने की हो.

सुरक्षा एजेंसियों से पूछताछ के दौरान, दोनों युवतियों ने यह खुलासा किया है कि जिस गुनाह के लिए उन दोनों को गिरफ्तार किया गया है, उसको करने के एवज में उन्‍हें सिर्फ 800 रुपए ही मिलते थे, जबकि उनसे गुनाह कराने वाला हर डील पर लाखों कमाता था. उन्‍होंने खुलासा किया कि इन 800 सौ रुपए के लिए उन दोनों को सामने से आने वाले हर हुक्‍म को न केवल अक्षरश: मानना पड़ता था, बल्कि अपना सबकुछ दांव पर लगाने के लिए तैयार रहना पड़ता था.

पूछताछ के दौरान, पश्चिम बंगाल मूल की इन दोनों युवतियों की पहचान पद्मा उर्फ जयंती और मिठू विस्‍वास के रूप में हुई. पद्मा ने बताया कि मिठू के साथ उसका मौसी-बेटी का रिश्‍ता है. उसने आगे खुलासा करते हुए यह भी बताया कि वह श्‍यामन विश्‍वास के इशारे पर काम करती है. श्‍यामन फोन के जरिए बताता था कि उन्‍हें किस ट्रेन की किस कोच में बैठना है और किस स्‍टेशन पर उतर कर किससे मिलना है, इसकी जानकारी भी चंद मिनट पहले फोन पर दी जाती थी.

हर ट्रिप में युवतियों को करना होता था यह काम
उन्‍होंने आगे बताया कि एक ट्रिप खत्‍म होने के बाद उन्‍हें 800 रुपए सौंप दिए जाते थे. यहां आपको बता दें कि यह पूरा मामला पश्चिम बंगाल की भारत-बांग्‍लादेश अंतरराष्‍ट्रीय सीमा के रास्‍ते सोना तस्‍करी से जुड़ा हुआ है. पद्मा और मिठू नाम की दोनों युवतियां बांग्‍लादेश के रास्‍ते सोना लाकर पश्चिम बंगाल के विभिन्‍न इलाकों में पहुंचाती थी. बुधवार को दोनों एक ऐसी ही कोशिश में थी, दोनों अपने मंसूबों में सफल होतीं, इससे पहले बीएसएफ को इसकी भलन लग गई.

विदेश घूमने गया था करनाल का यह शख्‍स, साइबेरिया से अचानक हुआ लापता, महीनों बाद आई एक ऐसी खबर, जिसने बढ़ाई..जर्मनी में बसने की चाहत लिए करनाल का यह शख्‍स आईजीआई एयरपोर्ट से साइबेरिया के लिए रवाना हुआ था. यह शख्‍स साइबेरिया तक तो सही सलामत पहुंच गया, लेकिन अचानक एक दिन वहां से लापता हो गया. इस शख्‍स के साथ क्‍या हुआ? जानने के लिए क्लिक करें.

बीएसएफ इंटेलीजेंस की सूचना पर हुआ बड़ा एक्‍शन
बीएसएफ इंटेलीजेंस यूनिट की सूचना पर दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के अंतर्गत आने वाले गेदे बीओपी के जवानों ने आरपीएफ के साथ संयुक्‍त टीम तैयार की. बीएसएफ-आरपीएफ की संयुक्‍त टीम ने सियालदह जाने वाली ट्रेन में एक सीक्रेट सर्च ऑपरेशन चलाकर दोनों युवतियों की पहचान सुनिश्चित की. बाद में, दोनों युवतियों को मयूरहाट हॉल्‍ट रेलवे स्‍टेशन पर उतार लिया गया. तलाशी के दौरान इनके कब्‍जे से करीब ₹1,34,54,775/- कीमत का 1.929 किलो सोना बरामद किया गया.