बिहार में अनूठा केस : पहली मर गई, दूसरी वाली भाग गई, तीसरी को खुद मार डाला

Unique case in Bihar: First one died, second one ran away, third one was killed by himself
Unique case in Bihar: First one died, second one ran away, third one was killed by himself
इस खबर को शेयर करें

औरंगाबाद: दहेज के लिए एक महिला की हत्या का मामला सामने आया तो एक-एक कर तीन महिलाओं के साथ एक पति की कहानी सामने आई। इस शख्स पर तीसरी पत्नी की हत्या का आरोप है। इसकी दूसरी पत्नी रिश्तेदार के साथ भाग चुकी है। सबसे पहली पत्नी की मौत की बात कही जा रही है। अब तीसरी पत्नी की हत्या की पुलिस फाइल बनी तो पहली वाली की मौत का रहस्य भी खुल सकता है। मामला औरंगाबाद जिले के उपहारा थाना क्षेत्र के शेखपुरा गांव का है। यह शख्स है सुबेलाल पासवान है जिसपर आरोप है कि उसने दहेज के लिए साजिश कर अपनी तीसरी बीवी चंद्रावती देवी की हत्या कर दी। फिर साक्ष्य मिटाने की नियत से उसने शव को जला दिया। इस मामले में पुलिस अब मृतका की मां के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। उपहारा थानाध्यक्ष मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि थाना में दिए गए आवेदन में पटना जिले के सिंगोड़ी थाना क्षेत्र के जानपुर गांव निवासी भगवान दयाल पासवान की पत्नी कुसमी देवी ने कहा है कि उन्होने अपनी पुत्री चंद्रावती कुमारी की शादी 4 वर्ष पूर्व हिंदू रीति रिवाज के साथ सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज देकर की थी। शादी के बाद से ही सुबेलाल दहेज के लिए चन्द्रावती को हमेशा प्रताड़ित करते रहता था। गुरूवार को सुबेलाल ने अपनी पत्नी की हत्या कर साक्ष्य उसके शव को जला दिया। फ़िलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी पति सुबेलाल पासवान की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

पहली पत्नी की भी हो चुकी है हत्या
लोगो का कहना है कि सूबेलाल पासवान की पहली पत्नी की भी मौत हो चुकी है। उसकी पहली शादी 2002 में गोह मुख्यालय के पुनदौल निवासी गया पासवान की पुत्री लालती देवी से हुई थी। लालती देवी से एक पुत्री प्रीति कुमारी का जन्म 2003 में हुआ था। उसके बाद अचानक उसकी मौत 2004 में हो गई।

दूसरी पत्नी संबंधी के साथ भागी
सूबे लाल पहली पत्नी के मरने के पश्चात दूसरी शादी गोह के तेयाप गांव निवासी जलेंद्र पासवान की पूत्री ममता कुमारी से की। शादी के कई महीने बाद आरोपी सूबे लाल ने अपनी पत्नी ममता कुमारी को गुजरात के दमन में रखने लगा। फिर वहीं एक निजी कंपनी में काम करने लगा। लेकिन वहां भी वह अपनी पत्नी के साथ मारपीट करने लगा। जिस वजह से दूसरी पत्नी भी तंग आकर अपने बहनोई के भाई के साथ भाग गई।

तीसरी की कर दी हत्या
उसके बाद आरोपी ने तीसरी शादी 2018 में पटना जिले के सिंगोड़ी थाना क्षेत्र के जानपुर गांव निवासी भगवान दयाल पासवान की पुत्री चन्द्रावती कुमारी के साथ की। सामर्थ्य के अनुसार उसे दान दहेज भी मिला लेकिन आरोप है कि दहेज लोभी पति ने एक साजिश के तहत चंद्रावती की हत्या कर दी और साक्ष्य छुपाने को लेकर शव को जला दिया। फिलहाल पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।